image

नई दिल्लीः रेनॉ इंडिया ने ट्राइबर से पर्दा हटा लिया है और बिल्कुल नई इस MPV को क्विड में दिए गए समान सीएमएफ-ए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। 7-सीटर रेनॉ ट्राइबर चार मीटर से कम आकार की है जिससे इसका सीधा मुकाबला डैट्सन गोप्लस से होने वाला है, लेकिन कार की डिज़ाइन लैंग्वेज पूरी तरह अलग है, ऐसे में रेनॉ ट्राइबर के साथ ज़्यादा जगह वाला केबिन और बेहतर स्पेस मिलेगा। बिल्कुल नई रेनॉ ट्राइबर MPV के साथ कुछ रग्ड एलिमेंट दिए गए हैं जिनमें साइड में इस्तेमाल की गई बॉडी क्लैडिंग और रूफ रेल्स शामिल हैं। रेनॉ ट्राइबर की लंबाई 3990mm है, चौड़ाई 1739mm है और MPV की हाईट 1634mm है, वहीं कार का व्हीलबेस 2636mm का है। 

रोटेटिंग कैमरा और 5000mAh की धांसू बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Asus 6Z

ग्राउंड क्लियरेंस की बात करें तो यह 182mm है, वहीं ट्राइबर का भार 947 किग्रा है। सुरक्षा के मामले में इसे बेहतर बनाया गया है और MPV दो फ्रंट और दो साइड एयरबैग्स के साथ आती है। रेनॉ की नई MPV में रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड लिमिट अलर्ट, सभी सीट्स के लिए थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट और रिवर्स कैमरा दिया गया है। कार के अगले हिस्से में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कन्सोल दिया गया है, इसके साथ ही स्टार्ट/स्टॉप बटन, कीलेस एंट्री के साथ ऑटोलॉक फंक्शन दिया गया है।

1 जुलाई से महंगी होंगी महिंद्रा की गाड़ियां, कीमत बढ़ने की ये है वजह

रेनॉ ट्राइबर के के डैशबोर्ड पर 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, नेविगेशन, USB और ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी और HBAC यूनिट के साथ पिलर पर लगे पिछले एसी वेंट्स दिए गए हैं। ट्राइबर MPV में 1.0-लीटर का डुअल VVT सिस्टम वाला तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 6250 rpm पर 71 bhp पावर और 3500 rpm पर 96 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी ने कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स में उपलब्ध कराया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Renault India lifted curtain from new Triber, know how much special

More News From business

Next Stories
image

free stats