image

फ्रांस की यात्री वाहन निर्माता कंपनी रेनो ने भारत में अपनी नई कार ट्राइबर का वैश्विक अनावरण किया। कंपनी ने कहा कि ट्राइबर भारत एवं फ्रांस में रेनो की टीमों के एक संयुक्त परियोजना द्वारा विकसित की गई है। ग्रुप रेनो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थिएरी बोल्लोरे ने इस कार का अनावरण करते हुए कहा कि भारत हमेशा से उनकी कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार रहा है।

रेनो इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक वेंकटराम ममिलापल्ले ने कहा कि रेनो ट्राइबर का डिजाइन आकर्षक है तथा यह मजबूत, अधिक जगह वाला एवं मॉड्यूलर और विभिन्न सुविधाओं से युक्त वाहन है, जिसने 4 मीटर से कम की श्रेणी में 7 वयस्कों को आराम से समायोजित करने की उपलब्धि हासिल की है।

रेनो ट्राइबर भारतीय ग्राहकों की अपेक्षाओं की गहरी समझ और पूर्ण विश्लेषण का परिणाम है। इसमें एक लीटर का पैट्रोल इंजन है। कंपनी इसको 5 सीटर, 6 सीटर और 7 सीटर में लांच करेगी। इसमें 8 इंच के मल्टीमीडिया टच स्क्रीन में मीडियानेव इवोल्यूशन की सुविधा है, जो मल्टीमीडिया सिस्टम से जुड़ा है। 

स्मार्टफोन की तरह ही काम करने की सुविधा के साथ, यह एंड्रॉयड ऑटो  तथा एप्पल कार प्ले एवं इनमें मौजूद विभिन्न प्रकार के ड्राइविंग तथा एंटरटेनमैंट एप्प के अनुकूल है। मल्टीमीडिया सिस्टम भी U.S.B. प्लग के जरिए वीडियो को चलाने की सुविधा भी प्रदान करता है। अभी इसे बिक्री के लिए लांच नहीं किया गया है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसे 5.30 लाख की शुरुआती कीमत में लांच कर सकती है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: renault compact triber 7 seater unveiled india

Next Stories
image

free stats