image

नई दिल्ली: किआ मोटर्स ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में अपनी पहली कार सेल्टोस को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने दिल्ली में इसकी शुरुआती कीमत 9.69 लाख रुपए (एक्सशोरूम) रखी है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 15.99 लाख रुपए (एक्सशोरूम) है। जीटी लाइन की बात करें तो दिल्ली में इसकी शुरुआती कीमत 13.49 लाख रुपए (एक्सशोरूम) है जो टॉप मॉडल के लिए 15.99 लाख रुपए तक जाती है। यह भारत में कंपनी की एंट्री है और किआ सेल्टोस का मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा, टाटा हैरियर और हालिया लॉन्च MG हैक्टर जैसी कारों से होगा।

लुक की बात करें तो कार के अगले हिस्से में किआ की सिग्नेचर टाइगर नोज़ ग्रिल लगाई गई है जो फॉक्स सिल्वर सराउंड से फिनिश है। किआ सेल्टोस में पतले LED हैंडलैंप्स उपलब्ध कराए गए हैं जो किआ सिग्नेचर हार्टबीट शेप के LED DRLs से लैस है जिससे कॉम्पैक्ट SUV को आकर्षक लुक मिलता है। कंपनी ने सेल्टोस में 8-इंच का हैड्स अप डिस्प्ले दिया है। किआ ने नई सेल्टोस में सैगमेंट का पहला साउंड मूड लैंप, रियर सनशेड कर्टन और 7-इंच कलर TFT यूनिट इंस्ट्रुमेंट कंसोल के लिए दी है। 

KIA ने इस कार को दो बेहतरीन डिज़ाइन लाइन्स - टैक लाइन और GT लाइन ट्रिम में उपलब्ध कराया है। KIA मोटर इंडिया ने नई सेल्टोस कॉम्पैक्ट SUV के साथ सैगमेंट में पहले कई फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। सेल्टोस के साथ दो अलग ट्रिम के अलावा सैगमेंट का पहला 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नेविगेशन दिया गया है और कार को प्रिमियम बनाने के लिए बोस का 8-स्पीकर सराउंड साउंड दिया गया है।

किआ सेल्टोस कॉम्पैक्ट SUV के साथ तीन इंजन विकल्प दिए गए हैं जिनमें नेचुरली एस्पिरेटेड 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर GDI टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल हैं। कार में लगा 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 138 bhp पावर और 242 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और कंपनी ने इसे 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है। ये तीनों इंजन BS6 मानकों वाले हैं। किआ सेल्टोस के 1.4-लीटर GDI टर्बो पेट्रोल इंजन सिर्फ GT लाइन ट्रिम्स में उपलब्ध कराया गया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Most awaited KIA Seltos launched in India, this will be the starting price

More News From business

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats