image

ब्रिटिश कंपनी मॉरिस गैराजेस यानी MG मोटर्स की पहली कार MG Hector को बुधवार को भारत में पेश किया गया। एमजी हेक्टर की मैन्युफैक्चरिंग MG के हलोल, गुजरात स्थित प्लांट में हुई है। इस कार को जून 2019 में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा। MG Hector की बुकिंग जून से शुरू हो जाएगी और डिलिवरी एक हफ्ते बाद शुरू होने की उम्मीद है। हेक्टर की एक्सशोरूम कीमत 12-18 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मुख्य रूप से टाटा हैरियर, Mahindra XUV500 और जीप कंपास से रहेगा।

चुनावी माहौल के बीच देश की अर्थव्यवस्था पर आए चिंताजनक आंकड़े!

अपने प्रॉडक्शन मॉडल में हेक्टर बाहर से SUV चाइनीज कार Baojun 530 के जैसी दिखती है। इसके अप फ्रंट में LED डेटाइम रनिंग लैंप्स, मेन हैडलैंप्स के ऊपर दी गई हैं साथ ही लार्ज क्रोम ग्रिल हैं। साइड में इस SUV का डिजाइन सिंपल रखा गया है। बैक के डिजाइन में LED टेल लैंप्स, faux skid प्लेट प्रमुख हैं। गाड़ी के इंटीरियर की बात करें तो MG Hector में प्रीमियम क्वालिटी इं​टीरियर आने की उम्मीद है। स्टीयरिंग और गियर लीवर की नॉब पर व्हील पर लेदर की रैपिंग होगी। हैक्टर में 10.4 इंच का वर्टिकल ओरिएंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। यह Android Auto और Apple CarPlay दोनों को सपोर्ट करेगा। साथ ही कंपनी का iSmart इंटरफेस भी होगा, जिसके तहत कई स्मार्ट कनेक्टेड फीचर्स मिलेंगे।

बिज़नेस शुरू करने के लिए Amazon दे रहा शानदार मौका, कंपनी करेगी इन्वेस्टमेंट!

अब बात गाड़ी के मैकेनिज़म की तो MG की ओर से Hector के इंजन स्पेसिफिकेशंस को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है लेकिन कहा जा रहा है कि इस एसयूवी में पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों ऑप्शन मिलेंगे। पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर यूनिट मिलने की संभावना है, जबकि डीजल वेरिएंट में 2.0 लीटर इंजन होने की उम्मीद है। हेक्टर में मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दोनों ऑप्शन दिए जाने की भी संभावना है।

Airtel दे रहा 2GB डाटा के साथ 4 लाख का इंश्योरेंस फ्री, जानें क्या है प्लान

MG Hector की प्रमुख खासियत इसके कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इस SUV में ऑटोमोटिव वॉइस असिस्टेंट होगा, जो केवल ‘हैलो MG’ कहने भर से एक्टिवेट हो जाएगा। इस कार में एक 5G रेडी सिम भी होगा और कंपनी का दावा है कि यह खराब कनेक्टिवटी वाले इलाकों में भी काम करेगा। Hector के अन्य स्मार्ट फीचर्स में ई-कॉल इमर्जेन्सी रिस्पॉन्स, आईस्मार्ट मोबाइल एप्लीकेशन आदि शामिल हैं।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: MG Motors removed curtain from its SUV MG Hector in India, Will launch on this Day

More News From business

IPL 2019 News Update
free stats