image

लग्ज़री वाहन निर्माता कंपनी मर्सडीज़ ने भारत में अपनी एक कार को बहुत सारे अपडेट्स के साथ लॉन्च कर दिया है। भारत में मर्सडीज़-AMG C43 लॉन्च कर दी गई है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 75 लाख रुपए रखी गई है। मर्सडीज़-AMG C43 कूप कार का फसलिफ्ट मॉडल है जिसे कंपनी ने पिछले साल ही वैश्विक स्पर लॉन्च किया है, भारत में यह कार पूरी तरह आयातित मॉडल है। मर्सडीज़ की ये दो दरवाज़ों वाली कूप है जिसे C-क्लास प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है, इससे कार का परफॉर्मेंस और ऐथेलेटिक्स और भी ज़्यादा बेहतर हो गए हैं।

ट्रिपल रियर कैमरा और 128 जीबी स्टोरेज के साथ हुवावे ने लॉन्च किया Nova 4e, जानें क्या है कीमत

2019 मॉडल के लिए मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया ने नई AMG C43 में नई AMG रेडिएटर ग्रिल के साथ नया और अलग मैट इरिडियम सिल्वर फिनिश वाला अगला हिस्सा दिया गया है। कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए पिछले हिस्से में दो गोलाकार ट्विन टेलपाइप्स दिए हैं जो हाई-ग्लॉस क्रोम से लैस है। वहीं बूट लिड पर लगा स्पॉइलर लिप बॉडी कलर से फिनिश किया गया है। मर्सडीज़-बैंज़ ने 2019 AMG C43 में 19-इंच के मल्टी-स्पोक AMG अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। 

Netflix और Amazon प्राइम को अब टक्कर देगा Apple!

मर्सडीज़-AMG C43 कूप में 3.0-लीटर का V6 इंजन लगाया गया है जो 385 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी ने 2019 मॉडल कार में लगे इस इंजन को 23 bhp पावर ज़्यादा देने के लिए ट्यून किया है, वहीं कार 520 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है। मर्सडीज़-बैंज़ ने कार के इंजन को 9G ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देने के साथ ही AMG परफॉर्मेंस 4मैटिक ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया है जिससे कार का ट्रैक्शन थोड़ा बढ़ा है। बता दें कि ये दमदार इंजन वाली AMG C43 महज़ 4.7 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और इसे इलैक्ट्रॉनिक तरीके से कार की टॉप स्पीड को 250 किमी/घंटा तक सीमित रखा गया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Mercedes launches 2019 AMG C43 coupe in India,caught speeds up to 100km / hr in 5 seconds

More News From business

IPL 2019 News Update
free stats