image

नई दिल्ली: मारुति सुजुकी जल्द ही कई लोगों की चहेती कार जिप्सी की कमी को पूरा करने के लिए एक नई मिनी एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस नई कार को कंपनी भले ही जिप्सी नाम से ना लॉन्च करे लेकिन इसे जिप्सी का अपडेट वर्जन ही बताया जा रहा है। अपनी विशेषताओं के कारण जिप्सी की ग्रामीण इलाकों में जबरदस्त लोकप्रियता थी। जिप्सी ऑन रोड होने के साथ ही एक बेहतरीन ऑफ रोड एसयूवी भी थी।

ग्लोबल मार्केट में जिम्नी का थ्री डोर वाला मॉडल बेचा जा रहा है लेकिन भारत में लॉन्च होने वाली नई जिप्सी को 5-डोर के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। क्योंकि कंपनी का मानना है कि भारतीय मार्केट में थ्री डोर का कॉन्सेप्ट उतना प्रेक्टिकल नहीं है। लेकिन चर्चा यह भी है कि कंपनी थ्री डोर वाला मॉडल ही लॉन्च कर सकती है। 

इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है जो 102 पीएस का पॉवर और 130एनएम का टॉर्क देगी। सुजुकी जेम्नी कार में जो 1.5 लीटर इंजन दिए जाने की चर्चा है वही K-15 सिरीज का पेट्रोल इंजन अर्टिगा, शिआज और एक्सएल-6 में दिया गया है। नई जिप्सी सुजुकी के नये जिम्नी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इससे पहले वाली जिप्सी भी ऑरिजनल जिम्नी प्लेटफॉर्म पर आधारित थी।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Maruti Suzuki to launch new mini SUV for Gypsy lovers

More News From business

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats