image

नई दिल्ली: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी मोस्ट अवेटेड नई सबकॉम्पैक्ट SUV महिंद्रा XUV300 भारत में लॉन्च की दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.90 लाख रुपए रखी गई है। यह कीमत कार के टॉप वेरिएंट के लिए 11.99 लाख रुपए तक जाती है। महिंद्रा ने कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन्स के साथ लॉन्च किया है, ऐसे में पेट्रोल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 7.90 लाख रुपए से शुरू होकर 10.25 लाख रुपए तक जाती है। वहीं अगर XUV300 के डीजल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपए है जो टॉपएंड के लिए 10.80 लाख रुपए तक जाती है। XUV300 को कंपनी ने 7 एयरबैग्स, सनरूफ, LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ LED टेललैंप्स, 17-इंच के अलॉय व्हील्स जैसे कई और फीचर्स से लैस किया है। भारत में इस SUV का मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा और फोर्ड एकोस्पोर्ट जैसे वाहनों से होने वाला है।

जानदार बैटरी के साथ Samsung Galaxy Tab Active 2 भारत में लॉन्च

महिंद्रा XUV300 के साथ 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है जो महिंद्रा मराज़ो के साथ भी दिया गया है और यह इंजन 115 bhp पावर और 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा कार में 1.2-लीटर का तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन लगाया गया है जो 110 bhp पावर के साथ 200 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है। लॉन्च के समय कंपनी इस कार के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध नहीं कराया गया है।

यहां शुरू हुई 'Honor Day Sale' सस्ते में बिक रहे स्मार्टफोन्स 

महिंद्रा XUV300 को चीता प्रेरित स्टाइल दिया गया है जो बेहतर लुक वाले अगले हिस्से के साथ आती है। कार का अगला हिस्सा इसके हैडलैंप्स, फॉग लैंप्स, डेटाइम रनिंग लाइट्स और ग्रिल पर लगी क्रोम स्टेल से काफी आकर्षक हो गया है। कार की ग्रिल भी क्रोम वर्क से लैस है, वहीं कार के हैडलैंप LED प्रोजैक्टर लाइट से लैस हैं। महिंद्रा ने इस कार को तीन सामान्य वेरिएंट्स W4, W6, W8 के साथ W8 (O) वेरिएंट में भी उपलब्ध कराया है।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Mahindra launches the most awaited SUV in India, Know what is the price

More News From business

Next Stories

image
free stats