image

नई दिल्लीः किया मोटर्स ने हाल ही में भारत में अपना पहला वाहन सेल्टोस पेश किया है। कंपनी ने भारतीय बाजार को लेकर एक लंबी योजना बनायी है तथा यहां अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है। कंपनी इस कार को 160 शहरों के 265 पॉइंट में उपलब्ध कराने जा रही है। किया मोटर्स 2020 तक भारत में 300 टच पॉइंट तथा 2021 तक 350 टच पॉइंट खोलने वाली है। कंपनी ने यह भी कहा है कि वे प्रति वर्ष 3 लाख कार का उत्पादन कर सकते है।

27 जून को भारत में दस्तक देगी ये शानदार SUV

जल्द ही किया मोटर्स एमपीवी सेगमेंट में उतरने वाली है तथा भारत में एक 7 सीटर लाने की तैयारी कर रही है। इसके साथ ही अगले 2 सालों में कंपनी 4 नए कार लाने वाली है। नई एमपीवी को किआ सेल्टोस क्वे प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। किया मोटर्स की यह नई एमपीवी भारतीय बाजार में मारुति अर्टिगा तथा महिंद्रा मराजो को टक्कर देने के लिए लायी जायेगी। इसके साथ ही कंपनी भारतीय एमपीवी सेगमेंट में प्रवेश करेगी।

TVS मोटर्स ने BS6 मानकों को अपनाना बताया चुनौतीपूर्ण, ये है वजह

सूत्रों के अनुसार किआ सेल्टोस का 7 सीटर वर्जन 5 सीटर वर्जन से ज्यादा अलग नहीं होगा। इसलिए माना जा रहा है कि इसकी कीमत अधिक नहीं होगा तथा दोनों वाहनों की कीमत में अधिक फर्क नहीं होगा। कंपनी भारतीय बाजार में वाजिब कीमत पर ही वाहन उतारना चाहती है। हाल ही में पेश की गयी किया सेल्टोस एक मिस साइज 5 सीटर एसयूवी है यह सेगमेंट देश की सबसे बढ़ती सेगमेंट में से एक है, इसलिए कंपनी के लिए अपनीं जगह बनाना और मुश्किल हो जाता है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: KIA Motors will bring 7 seater MPV

More News From business

Next Stories
image

free stats