image

दक्षिण कोरिया की दिग्गज वाहन कंपनी किया मोटर्स कॉरपोरेशन भारत के लिए कम लागत वाले बिजली चालित वाहन बनाने के लिए समूह की कपनी हुंडई मोटर्स के साथ मिलकर काम करने पर विचार कर रही है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। इसके अलावा किया मोटर्स चाहती है कि सरकार निजी उपयोग वाले ई-वाहनों को भी फेम-दो योजना के दायरे में लाए। कंपनी की भारत में अगले दो साल में एसयूवी सेल्टॉस समेत चार नए वाहन पेश करने की योजना है।

कंपनी ने कहा कि कम लागत ई-वाहन बिल्कुल अलग परियोजना है। किया मोटर्स कॉरपोरेशन के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हान-वू पार्क ने बताया कि हम अभी भी इस पर काम कर रहे हैं कि कम लागत वाले ई-वाहन कैसे बनाए जाएं। मैं भारतीय बाजार के लिए हुंदै के साथ मिलकर ई-वाहन विकसित करने पर विचार कर रहा हूं।  

उन्होंने कहा कि कम लागत वाला ई-वाहन अगले दो साल में पेश होने वाले चार वाहनों से अलग होगा।  पार्क ने कहा कि हम भारत में इलेक्ट्रिक कार पेश करने के लिए तैयार हैं लेकिन यह आधारभूत ढांचे और सरकार की समर्थन वाली नीति पर निर्भर करेगा। जब बाजार उपयुक्त हो, हम भारत में इलैक्ट्रिक वाहन पेश कर देंगे। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में ई-वाहन की लागत बहुत अधिक है, खासकर भारतीय बाजार में और बिना सरकार के समर्थन के ई-वाहन को यहां बेचना बड़ी चुनौती होगी। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Kia Motors are working to make cheap e-vehicles for India with Hyundai

More News From business

Next Stories

image
free stats