image

नई दिल्ली: भारत में जीप इंडिया ने लोकप्रिय एसयूवी कम्पास के नया वैरिएंट ट्रेलहॉक को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत कम्पास एसयूवी के टॉप वैरिएंट लिमिटेड प्लस 2.0 वर्जन से 3.7 लाख रुपयें अधिक है। जीप कम्पास ट्रेलहॉक को भारत में 26.8 लाख रुपयें (एक्स शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है। हाल ही में इसकी बुकिंग 50,000 रुपयें की टोकन अमाउंट के साथ शुरू की गयी थी। जीप कम्पास ट्रेलहॉक एक ऑफ रोड आधारित वैरिएंट है तथा इसे डीजल ऑटोमेटिक के कॉम्बिनेशन के साथ लाया गया है, जिसे इसकी अधिक कीमत का कारण माना जा रहा है। 

महंगी हुई मारुति Dzire, जानें कीमत बढ़ने के पीछे की वजह

इसमें वर्तमान में प्रयोग हो रहे इंजन को ही लगाया गया है लेकिन इसे बीएस-6 मानकों के अनुसार अपग्रेड किया गया है। जीप कम्पास ट्रेलहॉक को 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ उतारा गया है जो कि 170 बीएचपी व 350 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसमें 9 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स लगाया गया है। पहली बार कंपनी ने 9 स्पीड गियरबॉक्स का प्रयोग इस एसयूवी में किया है। एक ऑफ रोड वैरिएंट होने के नाते जीप कम्पास ट्रेलहॉक के डिजाइन में कई बदलाव किये गए है तथा बेहतर फीचर्स लाये गए है। इस एसयूवी के फ्रंट बंपर व रियर बंपर को बेहतर किया गया है तथा पिछले हिस्से में टो हुक लगाया गया है। 

KGF स्टार यश ने अपनी बेबी डॉल को यूं किया Introduce, आप भी देखें वीडियो

 सुरक्षा के लिहाज से एबीएस, 6 एयरबैग, ट्रैक्शन कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग सेंसर व कैमरा सहित कई फीचर्स लगाएगए है। जीप कम्पास के इस ऑफरोड वैरिएंट का बहुत समय से इंतजार किया जा रहा था। इस एसयूवी का ट्रेलहॉक वैरिएंट उन लोगों के लिए उपयुक्त वाहन है जो एक दमदार ऑफरोड व डीजल आटोमेटिक वाली वाहन की तलाश कर रहे थे। भारत में इसे 4 जून को पेश किया गया था तथा कंपनी ने इसका एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें इस वैरिएंट व अन्य वैरिएंट में आसानी से फर्क देखा जा सकता है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Jeep Compass Trailhawk launches at India price of Rs 26.8 lakh

More News From business

Next Stories

image
free stats