image

नई दिल्ली: वाहन निर्माता कंपनी ह्यूंदैई ने हाल ही में इलैक्ट्रिक SUV कोना भारत में लॉन्च की है। कंपनी देश के इलैक्ट्रिक सैगमेंट पर नज़र बनाए हुए है और इस राह में कंपनी का यह पहला कदम है। ह्यूंदैई की इस इलेक्ट्रिक SUV कोना की एक्सशोरूम कीमत 25 लाख 30 हज़ार रुपए रखी गई है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार ह्यूंदैई भारत में 10 लाख रुपए की इलैक्ट्रिक कार लॉन्च करने का प्लान बना रही है। इन वाहनों को बाज़ार में लाने के लिए डेवेलपमेंट में 2,000 करोड़ निवेश करने वाली है, इसके अलावा कंपनी की चेन्नई फैक्ट्री पर भी रकम खर्च की जाएगी जहां इन कारों को बनाया जाना है।

ह्यूंदैई इंडिया के MD एस एस किम ने TOI से कहा कि, “हम बिल्कुल नए उत्पाद को बनाने के लिए तत्पर हैं और ऐसे वाहन भारत के लिए तैयार किए प्लैटफॉर्म पर बनाए जाएंगे। फिलहाल सभी बॉडी टाइप्स का आंकलन किया जा रहा है। हाल में कंपनी ने कोना इलैक्ट्रिक SUV ग्लोबल लेवल पर भारत से लॉन्च की है, लेकिन इसकी कीमत 25 लाख रुपए से थोड़ी ज़्यादा है और इस कीमत पर प्रिमियम टैग जुड़ता है जिससे ज़्यादा बिक्री की उम्मीद लगाना गलत होगा।”

 किम ने आगे बताया कि, “हम उस कीमत पर इलैक्ट्रिक कार लॉन्च करना चाहते हैं जो आकर्षक तो हो ही, सामान्य ग्राहक इसे खरीद पाए।” उन्होंने आगे कहा कि इलैक्ट्रिक कार की कीमत को लगभग 10 लाख रुपए रखने का कंपनी का लक्ष्य है, इससे ना सिर्फ भारत में बल्की विदेशी बाज़ार में भी ह्यूंदैई की स्थिति मजबूत होगी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Hyundai Will launch electric car in price of 10 lacs, 2 thousand crores investment

More News From business

Next Stories
image

free stats