image

नई दिल्ली: ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने खामोशी से अपने सेंट्रो लाइन-अप की कीमत में इज़ाफा किया है। ये कार पिछले साल के अंत में लॉन्च की गई थी और कंपनी ने अब इसकी एंट्री-लेवल डी-लाइट और ऐरा वेरिएंट की बिक्री बंद कर दी है और ऐसा की जगह ह्यूंदैई ऐरा एग्ज़िक्यूटिव ट्रिम लॉन्च की गई है। दिल्ली में अब कार के बेस वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 4.15 लाख रुपए तक पहुंच गई है। कंपनी की डी-लाइट ट्रिम से तुलना करें तो ऐरा एग्ज़िक्यूटिव वेरिएंट की कीमत लगभग 25,000 रुपए ज़्यादा है। 

ह्यूंदैई इंडिया ने कुछ समय तक ही कार के डी-लाइट और ऐरा ट्रिम को देश में बेचा जिसकी एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 3.90 लाख और 4.25 लाख रुपए रखी गई थी। कंपनी ने बाकी सभी कारों की कीमतों को समान रखा है। ह्यूंदैई सेंट्रो के ऐरा एग्ज़िक्यूटिव वेरिएंट के फीचर्स डी-लाइट और ऐरा मॉडल्स से लिए गए हैं। नई कार के साथ फ्रंट पावर विंडो, एचवीएसी यूनिट, बॉडी कलर के बंपर दिए गए हैं जो डी-लाइट ट्रिम में नहीं दिए गए थे। बहरहाल ऑटोमेकर कंपनियों फिलहाल बेचे जा रहे वाहनों में बिना किसी बदलाव के इन्हें अक्टूबर 2019 तक बेच सकती है।

ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने सेंट्रो लाइन-अप में इन बदलावों के अलावा कोई और तकनीकी बदलाव नहीं किया है। कार समान 1.1-लीटर के तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 68 बीएचपी पावर जनरेट करता है, वहीं कार का सीएनजी वेरिएंट 58 बीएचपी पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी ने कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स से लैस किया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Hyundai sighed up the price of this family car

More News From business

Next Stories
image

free stats