image

नई दिल्ली: होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया कंपनी ने भारत स्टेज-VI (BS6) एमिशन नॉर्म्स से मेल खाता अपना पहला टू-व्हीलर लॉन्च कर दिया है। कंपनी की पहली BS6 टू-व्हीलर होंडा ऐक्टिवा 125 है जिसे 125cc का फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन दिया गया है जो हल्के पुर्ज़ों से बना है, इसके साथ ही नए मॉडल के हिसाब से फ्रेश अपील देने के लिए नए फीचर्स भी दिए गए हैं। होंडा एक्टिवा 125 BS6 की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 67,490 रुपए है।

नई होंडा ऐक्टिवा 125 में लगा 124cc का BS6 इंजन फ्यूल-इंजैक्टेड ज़रूर है लेकिन स्कूटर के कार्बुरेटेड बीएस4 वर्ज़न से कम दमदार है। ये अपडेटेड इंजन 6,500 rpm पर 8.1 bhp पावर और 6,500 rpm पर 8.52 bhp पावर जनरेट करता है। कहा गया है कि इंजन के ये हल्के पुर्ज़े फ्रिक्शन को कम करते है जिसके परिणामस्वरूप बेहतर परफॉर्मेंस मिलती है। नई ऐक्टिवा कई अपडेटेड कलर्स में आती है जिनमें रेबेल रैड मैटेलिक, हैवी ग्रे मैटेलिक, मिडनाइट ब्ल्यू मैटेलिक, पर्ल प्रिशियस व्हाइट और मजिस्टिक ब्राउन मैटेलिक शामिल है।

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने नई एक्टिवा 125 की डिज़ाइन को भी अपडेट किया है और स्कूटर के अगले एप्रॉन और साइड पेनल्स पर क्रोम फिनिश के साथ एलईडी हैडलाइट और पोज़िशन लैंप के साथ दोबारा डिज़ाइन किया हुआ टेललैंप लगाया है। अब फ्यूल टैंक लिड को बाकर की तरफ लगाया गया है। फुल डिजिटल कंसोल की जगह अब पार्ट ऐनेलॉग और पार्ट डिजिटल कंसोल लगाया गया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Honda launches new Activa 125 with BS6 engine, know how much is the price

More News From business

Next Stories
image

free stats