image

बेंगलुरु: जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा अगले महीने भारत में अपनी सेडान कार सिविक का नया संस्करण पेश करेगी। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। इसके बाद अमेज, सिटी, एकॉर्ड और नई सिविक के साथ होंडा के पास चार सीडान कारें होंगी। कंपनी के पास ग्राहकों की विस्तृत श्रृंखला की जरुरतों को पूरा करने के लिए विभिन्न कीमतों के उत्पाद होंगे। होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी गाकू नाकानीशी ने बताया कि अगले महीने पेश होने वाली नई सिविक कार के साथ हम भारत में अपनी सीडान श्रेणी को पूरा करेंगे।

लॉन्च से पहले ही 4000 के पार पहुंची महिंद्रा XUV 300 की बुकिंग्स

कंपनी ने 2006 में सिविक को भारत में पेश किया था और करीब 55,000 कारें बेचने के बाद 2013 में बंद कर दिया था। नई सिविक पर प्रतिव्रिया देते हुए नाकानीशी ने कहा कि यह कंपनी को सीडान श्रेणी में फिर से मजबूती से खड़ा करने में मदद करेगी। एक्जीक्यूटिव सीडान श्रेणी में देश में हर साल करीब 10,000 इकाइयों की बिक्री होती है। इस श्रेणी में हुंदै इलेंट्रा, स्कोडा ऑक्टिविया और टोयोटा कोरोला का दबदबा है। उन्होंने कहा कि नई सिविक पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में पेश की जाएगी।

भारत लॉन्च हुई 2019 कावासाकी वर्सेस 1000, ये है सबसे सस्ती एडवेंचर टूरर बाइक

पेट्रोल संस्करण 1.8 लीटर इंजन और स्वचालिती ट्रांसमिशन के साथ आएगी जबकि डीजल संस्करण 1.6 लीटर इंजन और मैनुअप छह स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आएगी। कंपनी के मुताबिक, पेट्रोल संस्करण 16.5 किलोमीटर प्रति लीटर जबकि डीजल संस्करण 26.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Honda Civic will knock again in India, Know what will be different

More News From business

IPL 2019 News Update
free stats