image

प्रीमियम वर्ग के यात्री वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी फोर्ड इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी नई हैचबैक कार फिगो लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसकी शुरुआती कीमत 5.15 लाख रुपए है। कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अनुराग मेहरोत्र ने कहा कि पुरानी फिगो की तुलना में नई कार में बहुत बदलाव किए गए हैं और इसके 1,200 कलपुर्जे को दोबारा डिजाइन किया गया है। 

नई फिगो को 1.2 लीटर पैट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन दोनों में उतारा गया है। दोनों मॉडल में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है। इसमें सुरक्षा के लिहाज से सभी मॉडल और संस्करण में न्यूनतम 2 एयरबैग दिए गए हैं। अधिकतम 6 एयरबैग भी हैं। मनोरंजन के लिए 7 इंच का टच स्क्रीन दिया गया है। कंपनी ने इस पर 5 वर्ष या एक लाख किलोमीटर तक की वारंटी देने की पेशकश की है।  

पैट्रोल इंजन में एंबिएंट मॉडल की अखिल भारतीय स्तर पर एक्स शोरूम कीमत 5.15 लाख रुपए, टिटेनियम मॉडल की कीमत 6.39 लाख रुपए और ब्लू मॉडल की कीमत 6.94 लाख रुपए है। 1.5 लीटर पैट्रोल इंजन में टिटेनियम मॉडल की कीमत 8.09 लाख रुपए है। इसी तरह से डीजल इंजन में एंबिएंट मॉडल की कीमत 5.95 लाख रुपए, टिटेनियम मॉडल की कमत 7.19 लाख रुपए और ब्लू मॉडल की कीमत 7.74 लाख रुपए है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Ford launches new Figo, Learn Price and Features

More News From automobile

free stats