image

नई दिल्ली: कर्टिस मोटरसाइकल ने एक बिल्कुल नई और बेहद आकर्षक इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल से पर्दा हटाया है। कर्टिस की ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल हॉलीवुड की फिल्मों में दिखने वाली भविष्य की जबरदस्त और धांसू बाइक की तरह है। ये बाइक ग्रोथ करते कंपनी के इलैक्ट्रिक बाइक लाइन-अप का ना सिर्फ लेटेस्ट मॉडल है, बल्की प्रोटोटाइल से अलग ये बाइक अब कॉन्सेप्ट डिज़ाइन का रूप ले चुकी है। कर्टिस नई इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल हेडीस के प्रोडक्शन मॉडल को 2020 में कहीं पेश कर सकती है और इसकी कीमत 75,000 डॉलर होना अनुमानित है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 51 लाख 61 हज़ार रुपए होती है।

कंपनी ने नई इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल को हेडीस नाम दिया है और ये बाइक हाई-परफॉर्मेंस स्पेस में आती है जो कर्टिस ज़िअस के समान है। कर्टिस हेडीस में दमदार 162 kW की मोटर लगी है जो 214 bhp के बराबर पावर बाइक को देती है। मिनिमलिस्टिक फ्रेम वाली ये इलैक्ट्रिक बाइक 200 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है और पलक झपकते ही बाइक हाई-स्पीड पर पहुंच जाती है। कर्टिस हेडीस में बुलट के आकार की 399 CDC बैटरी लगाई गई है और सामान्य बाइक में लगने वाले इंजन की जगह पर लगी है।

हेडीस को कंपनी ने काफी दिलचस्प डिज़ाइन दी है जिसका अगला और पिछला हिस्सा बहुत आकर्षक दिखता है और बाइक के सस्पेंशन भी यूनीक हैं। बाइक की सिंगल सीट भी अलग है जिसके निचले हिस्से में टेललाइट्स लगे हैं। चूंकि बाइक में इंजन नहीं है इसीलिए इसकी गियरिंग और ब्रेकिंग के लिए कंपनी ने कोई फुट पैडल नहीं दिया है, पिछला ब्रेक उल्टे हाथ की ओर लगे क्लच की जगह दिया गया है।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: curtiss motorcycles removed the curtain from new hades electric concept

More News From business

Next Stories
image

free stats