image

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रॉएन ने भारतीय बाज़ार के लिए अपने पहले वाहन को शोकेस कर दिया है। सिट्रॉएन कार को 95% देशी रखा जाएगा जो कंपनी के तमिलनाडु स्थित होसर प्लांट में बनाई जाएगी। यह SUV यूरोप में कंपनी की सबसे महंगी कार है और यह लॉन्च कंपनी के वैश्विक स्तर पर अपने आप को मजबूत करने के प्लान का हिस्सा है। सिट्रॉएन की इस SUV का मुकाबला बाज़ार के कॉम्पैक्ट SUV सैगमेंट की जीप कम्पस, ह्यूंदैई ट्यूसां और अपकमिंग किआ एसपी2आई SUV से होगा। कंपनी की यह कार भारत में 2020 तक लॉन्च हो सकती है।

होंडा ने 13.5 लाख की कीमत में भारत में लॉन्च की यह धांसू बाइक

सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस SUV से कंपनी ने पिछले साल पर्दा हटाया था और यह कार वर्ल्ड कार ऑफ दी इयर डिज़ाइन अवॉर्ड के अंतिम दौर में पहुंची थी। बेहतर लुक के लिए कार के निचले हिस्से में क्लैडिंग दी गई है। SUV के पिछले हिस्से में फ्लेंबोयेंट टेललाइट्स के साथ ट्विन एग्ज़्हॉस्ट टिप्स और ब्लैक बंपर दिया गया है। SUV को और भी बेहतर लुक देने के लिए कंपनी ने इसे रूफ रेल्स से लैस किया है। सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस 5-सीटर SUV है और इसे काफ आरामदायक बनाया गया है। 

नए सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च हुई 2019 Renault Captur

SUV में 12.3 इंच का TFT डिस्प्ले इंस्ट्रुमेंट स्क्रीन और 20 नए ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स दिए गए हैं। इन फीचर्स में हाईवे ड्राइवर असिस्ट, लेवल-टू ऑटोनोमस ड्राइविंग सिस्टम और 6 एडवांस कनेक्टिविटी तकनीक दी गई हैं। सेफ्टी की बात करें तो C5 एयरक्रॉस में सिट्रॉएन ने कई एयरबैग्स, स्मार्ट हैडलैंप्स के साथ ऑटो हाईबीम फीचर, अटेंशन असिस्ट, क्रॉस-ट्रैफिक डिटेक्शन, ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, हिल होल्ड असिस्ट और ऐसे ही कई फीचर्स दिए हैं। SUV में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल भी दिया गया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Curtain lifted from Citroen C5 Aircross SUV, Know When Will Launch

Next Stories
image

free stats