image

नई दिल्ली: आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय रहते है तथा इसके माध्यम से कई तरह की उपाय व चीजें शेयर करते है। हाल ही में उन्होंने ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें एक खाट को देसी जुगाड़ लगाकर ट्रैक्टर के सामने लगा दिया गया था तथा उसे कई कामों में उपयोग में लाया जा रहा था। अब उन्होंने एक ऐसा ही फोटो शेयर किया है जो कि पार्किंग की समस्या से जुड़ा है। 

आनंद महिंद्रा को कुछ समय पहले एक महिला ने सुझाव दिया था कि अपनी बोर्ड मीटिंग में प्लास्टिक बोतल का उपयोग ना करें, तो उन्होंने प्लास्टिक उपयोग ना करने की बात कही थी। लेकिन अब उन्होंने इस तस्वीर के माध्यम से प्लास्टिक को पुनः उपयोग में लाने की तारीफ की है। उन्होंने देसी पार्किंग जुगाड़ से जुड़े ट्वीट में लिखा है कि "मैनें अपने ऑफिस में प्लास्टिक वाटर बॉटल को बैन करने के बारें में ट्वीट किया था तथा मैं मानता हूं कि हमारे आस पास के कई प्लास्टिक उत्पादों के साथ ऐसा किया जा सकता है। लेकिन यह देखकर अच्छा लगा की लोग रचनात्मकता के साथ इनका पुनः उपयोग कर रहे है।" 

इस फोटो में देखा जा सकता है कि कैसे प्लास्टिक टंकी को काट करके बाइक के पार्किंग के लिए जगह बना दी गयी है तथा इसमें आसानी से दो बाइक को पार्क किया गया है। यह इस तरह के उत्पादों को फिर से उपयोग में लाने का बेहद आसान व अनोखा तरीका है। पार्किंग का यह देसी जुगाड़ बहुत काम का है। आनंद महिंद्रा ने हंसाने के साथ इस देसी पार्किंग जुगाड़ वाली ट्वीट से लोगों तक संदेश पहुंचाने का काम किया है कि किस तरह से हमें प्लास्टिक उत्पादों का पुनः उपयोग करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने प्लास्टिक को अपने ऑफिस में बैन करके दूसरों के लिए एक मिसाल कायम की है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Anand Mahindra tweeted the desi technique of parking, did you see?

More News From business

Next Stories
image

free stats