image

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने अपनी सबकॉम्पैक्ट SUV टाटा नैक्सॉन की 1 लाख यूनिट बिकने की खुशी के मौके पर 2019 टाटा नैक्सॉन क्राज़ एडिशन से पर्दा हटा दिया है। 2019 टाटा नैक्सॉन क्राज़ एडिशन त्यौहारों के सीज़न के हिसाब से एकदम सही समय पर लॉन्च किया गया है जिसके मैन्युअल वेरिएंट की दिल्ली में एक्शोरूम कीमत 7.57 लाख रुपए है और क्राज़ मैन्युअल एडिशन की एक्सशोरूम कीमत 8.17 लाख रुपए रखी गई है।

हाईलाइट्स की बात करें तो टाटा नैक्सॉन क्राज़ एडिशन को नई ट्रोम्सो ब्लैक पेन्ट स्कीम में लॉन्च किया गया है जो सॉनिक सिल्वर फिनिश्ड रूफ में आती है। कार की टेललाइट पर क्राज़ बैज लगा है। SUV के केबिन में भी टेंजरिन ऐक्सेंट वाली सीट्स दी हैं जो कंट्रास्ट स्टिचिंग के साथ पिआनो ब्लैक डैशबोर्ड और टेंजरिन कलर की एयर वेंट्स सराउंड के साथ आती है। बता दें कि नैक्सॉन भारत में अबतक इकलौती सबकॉम्पैक्ट SUV है जिसे ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली है।

तकनीकी रूप से कार में कोई बदलाव नहीं किया गया है और ये सबकॉम्पैक्ट SUV समान पावर वाले 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ आती है। कंपनी ने कार के दोनों इंजन 6-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स से लैस किए हैं, साथ ही नैक्सॉन में कई ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं जो थ्रॉटल रिस्पॉन्स को बदलते हैं। SUV का ग्राउंड क्लियरेंस 209mm है जो इसे कच्चे रास्तों के लिए भी बेहतर विकल्प बनाता है। SUV में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, हार्मन से लिया ऑडियो सिस्टम, डुअल एयरबैग्स और कई फीचर्स दिए गए हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 2019 Tata Nexon kraz Edition launched in India, starting price 7.57 lakhs

More News From business

Next Stories
image

free stats