image

टाटा मोटर्स ने 2019 जेनेवा मोटर शो में बिल्कुल नई माइक्रो SUV का कॉन्सेप्ट से पर्दा हटा लिया है। टाटा ने इस माइक्रो SUV कॉन्सेप्ट को H2X का नाम दिया है जो दिखने में वाकई शानदार है। अनुमान लगाया जा रहा है कि टाटा माइक्रो SUV के प्रोडक्शन वेरिएंट को 2020 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस की जाएगी। संभवतः कार का भारत में लॉन्च 2020 के मध्य तक होने वाला है। टाटा मोटर्स द्वारा शोकेस किया H2X कॉन्सेप्ट डानामिक होने के साथ बेहतरीन और बहुमुखी प्रितिभा वाली कार है।

रेनो ने पेश की नई Kwid, गाड़ी में हुए ये बदलाव

केबिन के मामले में काफी बेहतर होने के साथ भविष्य में इस्तेमाल की जाने वाली कनेक्टिविटी से लैस होगी। कंपनी इस कार को अल्फा प्लैटफॉर्म पर बनाने वाली है और इसकी लंबाई संभवतः 3.8 मीटर तक होगी। जहां टाटा ने इस कॉन्सेप्ट को 2019 जेनेवा मोटर शो में पेश किया है, टाटा मोटर्स की परंपरा को देखते हुए हमारा मानना है कि 2020 दिल्ली ऑटो एक्सपो में इस कार के प्रोडक्शन मॉडल को पेश किया जएगा।

भारत में Audi A6 का लाइफस्टाइल एडिशन लॉन्च, यहां जानें गाड़ी की कीमत और फीचर्स

जहां तक SUV के नामकरण की बात है, संभवतः कार का नाम एक चिड़िया के नाम पर रखा जाएगा है और मीडिया के दिमाग में यह नाम हॉर्नबिल के रूप में सामने आ रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार टाटा की 7-सीटर SUV जिसका कोडनेम H7X है का नाम बज़ार्ड रखा जाएगा, लेकिन इसकी पुष्टि होना अभी बाकी है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 2019 Geneva: Tata Motors lifted curtain from its new micro SUV

More News From business

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats