image

नई दिल्ली: जेनेवा के मोटर शो में कई नई गाड़ियों का शोकेश हुआ और इसी में अपनी तेज़ रफ़्तार और लग्ज़री गाड़ियों के लिए पॉपुलर ब्रान्ड बुगाटी ने भी अपनी नई गाड़ी से पर्दा हटाया। बुगाटी की इस गाड़ी से पर्दा हटाते ही पता चला की यह गाड़ी हमारे लिए सपना ही है जिसे देख तो सकते हैं लेकिन पूरा होना उस काल्पनिक घटना जैसा ही है जिसका वास्तविक जीवन से को आधार नहीं होता। हमारे लिए तो क्या यह गाड़ी कई कोरड़पतियों के लिए भी सपना बन कर ही रह जाएगी।

10 रुपये के बाद अब ये नया सिक्का होगा जारी

बुगाटी ने इस नई कार को ला वोइचर नोएरे नाम दिया है जिसने बुगाटी शिरॉन की कीमत को भी पीछे छोड़ दिया है। बुगाटी ने दुनियाभर के लिए इस कार की सिर्फ 1 यूनिट तैयार की है और इसकी एक्सशोरूम कीमत 12.5 मिलियन डॉलर यानी 87 करोड़ रुपए है। यह दुनिया की सबसे महंगी नई कार बन गई है। बता दें कि यह कार की एक्सशोरूम कीमत है और टैक्स चुकाने के बाद कार की ऑनरोड कीमत 132 करोड़ रुपए होती है।

सेंंसेक्स में 100 अंकों का उछाल, निफ्टी भी 11,050 पार

बुगाटी ला वोइचर नोएरे को कंपनी की 110वीं वर्षगांठ को सेलिब्रेट करने के लिए 2019 मोटर शो में पेश किया गया है। ला वोइचर नोएरे को बुगाटी की टाइप 57SC को सम्मान देने के लिए बनाया है जिसे जीन बुगाटी ने डिज़ाइन किया है। बुगाटी ला वोइचर नोएरे के हर एक हिस्से को हाथ से बनाया गया है और पूरी तरह कार्बन फाइबर से बनी कार की बॉडी को ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिया गया है। दिखने में यह कार बहुत ज़ोरदार है और अगले के साथ ही कार का पिछला हिस्सा भी इसे आकर्षक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ता।

भारत में मारुति सुजुकी ने बंद किया इस आइकॉनिक SUV प्रोडक्शन

बुगाटी ला वोइचर नोएरे परफॉर्मेंस के मामले में पुर्ज़े बुगाटी शिरॉन से साझा करेगी। कार में 8.0-लीटर का 16-सिलेंडर इंजन लगाने वाली है जो 1479 bhp पावर और 1600 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है। कार के पिछले हिस्से में 5 की जगह 6 एग्ज़्हॉस्ट पाइप्स लगाए गए हैं। इस कार को बनाने में कंपनी को पूरे ढाई साल का समय लगा है। इस समय में कंपनी ने ना सिर्फ कार के बेहतरीन परफॉर्मेंस और लुक्स पर ध्यान दिया है, बल्की इसे पूरी तरह रोड लीगल भी बनाया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 2019 Geneva: Bugatti La Voiture Noire becomes world's most expensive car

More News From business

Next Stories

image
free stats