Women

सुंदर और आकर्षक दिखने के लिए महिलाएं अपनी ब्रेस्ट का ऐसे रखें ख्याल...

आमतौर पर सभी महिलाएं अच्छी फिगर और पर्सनालिटी के लिए बहुत से टिप्स को फाॅलों करती हैं। खासतौर पर सभी महिलाएं सुंदर और आकर्षक दिखने के लिए अपनी ब्रेस्ट का बहुत ख्याल रखती हैं। आज हम आपको ब्रेस्ट के साथ किए गए गलत एक्सपेरिमेंट के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए खतरनाक हो सकते हैं। शरीर के दूसरे हिस्सों की तरह ब्रेस्ट में ऑइल ग्लैंड्स नहीं होती हैं। अगर आप इन्हें हाइड्रेट और मॉइश्चराइज नहीं रखेंगे तो आपको सैगी ब्रेस्ट की दिक्कत हो सकती है। साथ ही खुजली भी हो सकती है।

एक शोध के मुताबिक जब आप दौड़ती हैं तो आपकी ब्रेस्ट के बाउंस होने से तकलीफ हो सकती है। अगर आप रोजाना बिना सपोर्ट ब्रा के दौड़ती हैं तो ब्रेस्ट के टिश्यूज पर बुरा असर पड़ सकता है। इससे बचने के लिए आपको अच्छी क्वॉलिटी की स्पोर्ट ब्रा पहननी चाहिए।

हाथों और पैरों में वैक्सिंग करना सही है लेकिन ब्रेस्ट की त्वचा दूसरे हिस्सों से ज्यादा सेंसिटिव होती है। वैक्सिंग करने से जलन और ऐलर्जी भी हो सकती है। बेहतर होगा शरीर के नाजुक हिस्सों के साथ छेड़छाड़ न करें।

सही साइज की ब्रा न मिलना भारत में हर महिला की बड़ी परेशानी है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि हर 4 में से 1 महिला गलत साइज की ब्रा पहनती है। आपकी ब्रा न तो ज्यादा टाइट होनी चाहिए न ही ब्रा पहनने के बाद ब्रेस्ट सैगी दिखने चाहिए। इन चीजों का खासतौर पर ध्यान रखें।