avdertisement
Weekly Horoscope

Weekly Horoscope: इस सप्ताह इन राशियों को व्यापार में होंगे बड़े लाभ, फैमिली संग जाएंगे घूमने

मेष राशि: इस सप्ताह ऑफिस में मान-प्रतिष्ठा बढेगी। घर में शांति का वातावरण रहेगा। पैसों के मामलों पर आपको थोड़ा ध्यान देना होगा। जहां तक हो सके, पैसों से संबंधित सारे मामलों को निपटा लें। परिवारजनों के साथ गलतफहमी की वजह से जो मनमुटाव चल रहा है वह दूर हो जाएगा। आप कुछ नए लोगों के संपर्क में आ सकते हैं, जिससे आपको फायदा होगा।

वृषभ राशि: विद्यार्थीयों को अपने आप को अच्छा साबित करने का यह अच्छा सप्ताह हैं। सिनेमा, फैशन आदि जुड़े जातकों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। व्यापारियों के लिए भी कुछ प्रतिष्ठित सौदे हो सकते हैं। दूसरों के मामलों में दखल देने से बचना होगा। नई चीज सीखने और समझने के मौके मिलेंगे। नया अनुभव भी मिल सकता है। परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं।

मिथुन राशि: इस सप्ताह संतान के पीछे धन खर्च होगा। भविष्य को लेकर बेकार में चिंता करते रहना आपको बेचैन कर सकता है। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और बच्चे अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अटका धन मिलेगा। दोस्त आपके मन में चलते तनाव को कम करने में मददगार रहेंगे। कुछ लोग आपसे ज्यादा अपेक्षाएं रख सकते हैं। आप उनकी अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे।

कर्क राशि: इस सप्ताह किसी बड़े कार्य के सफल होने से आपको अत्यधिक खुशी प्राप्त होगी। आप अपनी सकारात्मक सोच के साथ स्थितियों को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे। आर्थिक रूप से आप अधिक सुरक्षित रहेंगे। कोई बहुमूल्य वस्तु खरीदने के लिए आपको अपने बचत में हाथ डालने की जरुरत पड़ेगी। थोड़ा समय अकेले में भी बिताएं और अपने लक्ष्यों पर विचार करें।

सिंह राशि: पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। आपकी क्षमताओं और ज्ञान से आपके वित्तीय लाभ मिलेगा। दफ्तर में काफी दिनों से उलझा हुआ कोई मामला सुलझ सकता है। प्रॉपर्टी, वाहन आदि में निवेश करने के लिए अच्छा समय है। ज्यादातर लोग आपकी बातों से सहमत नहीं हो पाएंगे। जबरदस्ती किसी पर अपने विचार न थोपें। लॉ की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स के लिए सप्ताह बहुत बढ़िया रहेगा।

कन्या राशि: इस सप्ताह आपका बढ़ा हुआ मनोबल किसी जरूरी काम में आपको सफलता दिलायेगा। फालतू खर्च आपका बजट बिगाड़ सकता है। किसी शुभ कार्य के आयोजन का हिस्सा लेंगे। दूर कहीं से शुभ समाचार मिलेगा। आपके आत्मविश्वास में भी बढ़ोत्तरी होगी। ऑफिस और परिवार की दबी-छुपी गतिविधियों में आप बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। जरूरतमंद को वस्त्र दान करें, आपकी सभी इच्छाएं पूरी होगी।

तुला राशि: सप्ताह की शुरुआत में आपको ज्यादा सतर्क और सावधान रहने की आवश्यकता है। धार्मिक यात्रा हो सकती है। पुराना पैसा मिल सकता है। पारिवारिक कार्यक्रम में व्यस्त रहेंगे जान पहचान बढ़ाने के प्रयास करेंगे। अलग-अलग कारणों से यात्रा होगी। किसी काम में लापरवाही होने पर धन हानि हो सकती है। मन्दिर में गेहूं का दान करें, आपके साथ सब अच्छा होगा।

वृश्चिक राशि: शिक्षा के क्षेत्र में आपको कामयाबी हासिल होगी। कुछ लोगों से आपको बहुत उपयोगी सलाह मिल सकती है। नए लोगों से मुलाकात लाभदायक रहेगी। अचानक बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति हो सकती है। बकाया मामले निपट सकते हैं। राज की बातें भी किसी से शेयर न करें। समय थोड़ा विपरीत भी हो सकता है। आप घर के सदस्यों की इच्छाओं को समझने की कोशिश में रहेंगे।

धनु राशि: इस सप्ताह आप अतिरिक्त जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार रहिए। निवेश के मामले में आपको कोई नई सलाह मिलेगी। बच्चों की तरफ से आपको बड़ी खुशखबरी मिलने के योग बन रहे हैं। इस सप्ताह आप ज्यादा ही उत्सुक हो सकते हैं। खुद पर नियंत्रण रखें। पुरानी बातों के झंझट में पड़ने से आपको बचना चाहिए। कुछ लोग अपनी मेहनत और नतीजों से असंतुष्ट हो सकते हैं।

मकर राशि: इस सप्ताह काम-काज में जल्दबाजी करने से बचें। आस-पड़ोस वाले आपसे काफ़ी ज़्यादा मदद की मांग कर सकते हैं। आपके कार्य की प्रशंसा होगी। कार्य से संबंधित छोटी यात्रा सार्थक होगी। आपके मन में बहुत विचित्र और अनावश्यक किस्म की चिंताएं बनी रहेंगी। कोई बड़ा फैसला करने के लिहाज से अच्छा सप्ताह नहीं है। ऑफिस में किसी सहकर्मी से आपकी दोस्ती हो सकती है।

कुंभ राशि: इस सप्ताह आप कोई नई बात सीख सकते हैं। ऑफिस में अधिकारीवर्ग के साथ संभलकर कार्य करें। महत्वपूर्ण कार्य समय पर हो सकते हैं। कारोबार में मुनाफा होगा। सहयोगियों के साथ विवाद हो सकता है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। आप में से कुछ नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। आप अच्छा बोलकर अपना काम निकलवा सकते हैं।

मीन राशि: इस सप्ताह घर में मनचाहा माहौल मिलने से प्रसन्नता मिलेगी। पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपके काम में उससे कोई रुकावट न आएं। कोई भी कार्य पूरा न होने पर हताशा पैदा हो सकती है। कुछ वित्तीय बाधाओं को भी महसूस किया जा सकता है और इस सप्ताह नए निवेश को टालना बेहतर होगा। नवीन कार्य के अवसर मिलेंगे।