vastu tips for home

वास्तुटिप्स: घर के मुख्य द्वार पर लगाएं ये चीजें, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

वास्तुशास्त्र का हमारे घर और जीवन में बहुत महत्व होता है जिससे घर का वातावरण काफी प्रभावित होता है। आज हम आपको घर के वास्तु से जुड़े कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके घर की आर्थिक स्थिति सुधरेगी। आइए जानते हैं कौन से उपाय करें-

घर के मुख्य द्वार पर ये पांच चीजें-
माता लक्ष्मी के शुभ चिन्ह: घर दुकान और ऑफिस के मेन गेट पर देवी लक्ष्मी के पद चिन्ह  लगाना काफी शुभ माना जाता है इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और महालक्ष्मी  का घर में वास होता है। 

किस दिशा के दरवाजे से होगा क्या-
स्वास्तिक: घर के मेन गेट पर लाल रंग से शुभ- लाभ लिखकर स्वास्तिक बनाने  से घर  पॉजिटिविटी आती है यह शुभता का प्रतीक माना जाता है ऐसे घर में सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है इसके साथ ही घर  धन -धान्य  से भरा रहता है। 

काले घोड़े की नाल: घर के बाहर काले घोड़े की नाल लगाने से घर बुरी नजर से बचा रहता है दूर होती है और बिजनेस में तरक्की मिलती है। 

सूर्य यंत्र: सूर्य यंत्र लगाने से घर में पॉजिटिविटी का वास होता है यह काफी शुभ माना जाता है और इससे आर्थिक परेशानियां भी खत्म होती है। 

फ्लॉवर पॉट: घर में अगर सुंदर  महकनेवाले फूलों को लगाया जाए तो घर में खुशहाली का वातावरण रहता है ऐसे में आप घर में फ्लावर पोट लगा सकते हैं इसे लगाने पर इस बात का ध्यान रखें कि फ्लावर पोट मेन गेट के दोनों तरफ लगी हो ऐसे में रोज ऑफिस जाने से पहले इन चीजों को देखें ऐसा करने से जीवन में पैसों की परेशानी से राहत मिलेगी।