turmeric

बेदाग और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करें Turmeric का इस्तेमाल

गर्मियों में हमारी स्किन बेहद खराब और ऑयली हो जाती है। जिसके चलते लड़कियां बहुत से प्रोडक्ट्स और ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का इस्तेमाल करती हैं। परन्तु गर्मी के चलते इन सब का साइड इफेक्ट्स भी हो सकता है। अगर आपको भी ग्लोइंग स्किन के चाहत है तो आप घर पर ही बिना किसी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से पा सकते हैं। बस आपको घर में ही हल्दी का इस्तेमाल करना है जिसका कोई साइड इफ़ेक्ट या किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं होगी। आइये जानते हैं ज=किस तरह आप हल्दी का इस्तेमाल अपनी स्किन के लिए कर सकते हैं।   

how to make turmeric face pack for glowing and clear skin ish ...

एड़ियों को बनाए खूबसूरत: एड़ियों की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए हल्दी में नारियल तेल मिलाकर अपनी एड़ियों पर रगड़ें। कुछ ही मिनटों में आपकी एड़िया बिलकुल कोमल हो जाएंगी।

नाइट क्रीम : रात में सोने से पहले इसे दूध या दही में मिलाकर चेहरे पर लगाएं। सुबह तक आपके चेहरे पर निखार आ जाएगा। इसे हफ्ते में एक बार ही इस्तेमाल करें नहीं तो चेहरे पर पीलापन आ जाएगा।

स्ट्रेच मार्क्स होंगे कम: हर महिला प्रेग्नेंसी के बाद स्ट्रेच मार्केस से परेशान रहती हैं। इसके लिए आप हल्दी में गुलाब जल मिलाकर स्ट्रेच मार्क्स पर लगाएं। जल्द ही स्ट्रेच मार्क्स पर इसका असर दिखेगा।

हल्दी फेस पैक चेहरे को गोरा और ...

ऑयली स्किन के लिए : ऑयली स्किन के लिए चंदन के पेस्ट में हल्दी और ऑरेंज जूस मिलाकर लगाएं। इससे आपको आॅयली स्किन से छुटकारा मिलेगा।

ड्राय स्किन के लिए: हल्दी ड्राय और ऑयली दोनों तरह की स्किन के लिए सही है। ड्राई स्किन के लिए अंडे के सफेद भाग में आॅलिव आॅयल, गुलाब जल और हल्दी मिलाकर लगाएं। इससे स्किन ग्लोइंग हो जाएगी।