lunar eclipse

आज का चंद्र ग्रहण पर इन राशियों के लिए होगा दुखदायी, धन और स्वास्थ्य संबंधी आएगी कई परेशानियां

आज रात 11 बजकर 11 मिनट से 2 बजकर 34 मिनट तक उपछाया चंद्र ग्रहण लगेगा। जो भारत में मान्य नहीं होगा और ना ही इसका सूतक काल माना जाएगा। आमतौर पर ग्रहण का असर सभी 12 राशियों के जीवन में दिखाई देता है, जिससे इस चंद्रग्रहण का भी सभी राशियों पर असर पड़ेगा। आईए जानते हैं राशियों पर क्या होगा इस ग्रहण का असर-

मेष- इस ग्रहण की वजह से थोड़ी बहुत मानसिक परेशानी हो सकती है। नौकरी और धन के मामलों में समस्या आ सकती है। यदि किसी को कर्ज देने वाले हैं तो सोच समझकर ही फैसला लें। इसके लिए ग्रहण के दौरान लक्ष्मी नारायण के मंत्रों का जाप करें।

वृषभ- थोड़ी बहुत शादी में दिक्कत आ सकती है। धन के मामले में सावधान रहने की जरूरत है। आर्थिक नुकसान होने के योग बन रहे हैं। ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नमः के मंत्रों का जाप करें।

मिथुन- नौकरी और सेहत की समस्या आ सकती है। धन के लेन-देन में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। ऊँ क्लीं कृष्णाय नमः का 108 बार जाप करें।

कर्क- प्यार के मामले में अड़चन आ सकती है। धन और करियर के लिए सही समय नहीं है। ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नमः के मंत्रों का जाप करें।

सिंह- थोड़ी बहुत दिक्कत हो सकती है। माता के सेहत पर ध्यान दें। खर्चों पर नियंत्रण रखें। ॐ क्लीं ब्रह्मणे मंत्र का जाप करें।

कन्या- कन्या राशिवालों के आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। व्यापार और पार्टनरशिप के मामले में भी दिक्कतें बढ़ सकती हैं। ऊँ सोम सोमाय नमः का जाप करना आपके लिए लाभकारी होगा।

तुला- तुला राशिवालों को वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। इस ग्रहण की वजह से आपको कोई खास समस्या नहीं होगी। किसी को कर्ज ना दें। हनुमान के मंत्रों का जाप करें।

वृश्चिक- आत्मविश्वास में कमी हो सकती है। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। घर में झगड़े बढ़ सकते हैं. ऊँ सूर्याय नमः का जाप कर लें।

धनु- बेवजह के खर्चों पर नियंत्रण रखें। इधर-उधर की बातों पर ज्यादा ध्यान ना दें। ऊँ कृष्णाय नमः का जाप करने से कोई समस्या नहीं होगी।

मकर- सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है। ग्रहण के असर से आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नमः के मंत्रों का जाप करें।

कुंभ- करियर पर ध्यान देने की जरूरत है, मेहनत ज्यादा करें। धन को संभाल कर रखे। अचानक कोई खर्च आ सकता है। ऊँ नीलकंठाय नम: का जाप करें।

मीन- बेवजह की यात्रा से बचें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। लेन-देन से बचें। ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नमः के मंत्रों का जाप करें।