avdertisement
numerology

Numerology: आज इस 2 अंक के जातकों की कला क्षेत्र में होगी प्रसिद्धि, आर्थिक निर्णय से बचें

अंक 1: मनोवांक्षित कार्यों में सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं। दिन का पहला भाग दुसरे भाग कि अपेक्षा ज्यादा मनोकूल है। साहित्य-संगीत और कला के क्षेत्र में सफलता और प्रसिद्धि मिलने कि संभावना बन रही है। इस क्षेत्र से जुड़े लोग प्रयास और तेज कर दें।

अंक 2: धर्म और अध्यात्म की प्रबलता रहेगी। सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होगा और लंबित पड़े सारे कार्यों में तेजी आएगी। शेयर और सट्टा से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन विशेष सतर्कता बरतने वाला साबित होगा। नए आर्थिक निर्णय से भी बचें।

अंक 3: अपनों का सहयोग ही आपके आत्मबल की कुंजी है। इसी आत्मबल से आज आपके बुरे हालात भी आपके नियंत्रण में आते चले जाएंगे। आपकी इच्छाशक्ति आज अपने चरम पर रहेगी। इसी इच्छाशक्ति के बल पर आज आप अपने सारे कार्यों को अंजाम दे पाएंगे।

अंक 4: अध्यन-अध्यापन से जुड़े लोग आज आपने कार्य से प्रशंसा पाएंगे। मन प्रसन्न रहेगा और सारे कामों में भी तेजी आएगी। आपकी बनाई हुई पूर्व की कार्ययोजनाएं धरातल से थोड़ी दूर होती दिखाई देगी। इससे मन थोडा विचलित हो सकता है, इसलिए शांत रहें।

अंक 5: आर्थिक निर्णय से बचाव अपेक्षित है। किसी भी प्रकार के धन के लेन-देन से भी आज दूर रहें, पैसा फंस सकता है। नए प्रेम संबंधों की शुरुआत संभव है, दाम्पत्य जीवन में भी मिठाश आएगी। व्यापारियों के लिए आज का दिन शुभ है।

अंक 6: दिनों की अपेक्षा आज कुछ तनाव कम होने के आसार हैं। सीनियर्स और जूनियर्स दोनों का कार्यस्थल पर मिले सहयोग से आज आपके काम रफ्तार पकड़ेंगे। घर में बन रहे उल्लास के माहौल से ऊर्जावान महसूस करेंगे और इसी आतंरिक ऊर्जा का समुचित लाभ आज आपको आपके कार्यक्षेत्र में भी मिलने वाला है।

अंक 7: जीवन की यथार्थ पहलूओं से रुबरु होने का मौका मिलेगा और कुछ कड़वे अनुभव से आपको भविष्य में किसी पर भरोसा न करने की सिख भी मिलेगी। नौकरी से जुड़े लोगों के काम की प्रशंसा होगी। स्थान परिवर्तन और प्रमोशन के योग बनते नजर आ रहे हैं। पारिवारिक कलह आपकी कार्क्षमता को प्रभावित कर सकती है, इसका ध्यान रखें।

अंक 8: दोपहर के बाद कुछ अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। धैर्य रखें और बिना विचलित हुए समस्याओं का सामना करें। मित्रों और सगे संबंधियों से भरपूर मानसिक बल मिलेगा। मानसिक बल के यह स्थिति आपको किसी बड़ी कार्ययोजना के लिए प्रेरित करेंगे।

अंक 9: आवश्यकता आविष्कार की जननी होती है। कुछ इसी प्रकार की आवश्यकता आज आपको नए काम की तरफ प्रेरित करते हुए उसे सफल भी साबित करेंगे। आपके बनाए हुए नए परिचय आज आपके काम आने वाले हैं। बड़ी से बड़ी समस्या भी आज आप अपने संपर्कों के बल पर हल कर लेंगे।