postmortem report of the pregnant elephant

गर्भवती हथिनी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, इस वजह से हुई थी मौत

केरल में पिछले महीने गर्भवती हथिनी की बेरहमी से मौत के मामले जांच शुरु हो गई है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है, इसके साथ ही अब हथिनी की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट भी सामने आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हो गई है कि उसकी मौत मुंह में लगे जख्मों के कारण हुई थी, जो पटाखे फूटने का परिणाम है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है, ‘ओरल कैविटी (मुंह) में लगी चोटों के बाद घाव सड़ते गए। यह चोट संभावित रूप से पटाखों की वजह से लगी थीं। इसके परिणामस्वरूप उसे अत्यधिक दर्द और पीड़ा हुई और वह लगभग दो हफ्तों तक कुछ भी खाने-पीने में असमर्थ हो गई। अत्यधिक दुर्बलता और कमजोरी के कारण पानी में डूबकर उसकी मौत हो गई।’

बता दें कि पिछले महीने केरल में एक गर्भवती हथिनी को कुछ शरारती तत्वों ने अनानास में पटाखे भरकर खिला दिया था, जिसके कारण उसकी मौत हो गई।वनवासियों द्वारा प्रारंभिक अटकलें लगाई गई थीं कि हथिनी ने या तो खुद पटाखों से भरा अनानास खाया या फिर उसे किसी ने खिलाया था। अपनी चोटों के कारण हथिनी दो हफ्ते से ज्यादा समय तक कुछ भी नहीं खा पाई और मलप्पुरम जिले की वेल्लियार नदी में थकान के कारण गिर गई।