black thread

ये राशि के जातक कभी न धारण करें काला धागा, हो सकता है कुछ अमंगल

वैसे तो काले रंग को अशुभ माना जाता है। इसी लिए काले धागे को टोना-टोटका के साथ जोड़कर देखा जाता है। परन्तु ज्योतिष की मानें तो काले धागे का बहुत ही महत्व होता है। जी हाँ, कहते हैं की जब भी बुरी नज़र या बुरी शक्तियां परेशान करती हैं तो अक्सर उन्हें काले धागे को बांधने को कहा जाता है। तो आज हम आपको बताएंगे की कला धागा किस-किस को पहनना चाहिए। 

इसके अलावा वैदिक ज्योतिष के मुताबिक मेष और वृश्चिक राशि के जातक अगर काला धागा पहनते हैं तो उनके जीवन में परेशानियां आने के आसार रहते हैं। इसके अलावा व्यक्ति निर्णय लेने में असहजता महसूस करता है। काला धागा से इन राशि वालों के मन में बेचैनी का भाव रहता है। वही यह इनके जीवन में असफलता का कारण भी बन सकता है। वही इसलिए इन राशि के जातकों को कभी भी काला धागा नहीं पहनना चाहिए। इसके अलावा काला धागा न केवल बुरी नज़र से बचाता है, बल्कि यह शनि ग्रह को भी मजबूत करता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों में ऐसी 2 राशियां हैं जिनके लिए काला धागा अनुकूल नहीं माना जाता है। 

इन दो राशियों में एक राशि मेष है तो दूसरी वृश्चिक है। दरअसल, इन दोनों ही राशियों का अधिपति मंगल है और मंगल को काला रंग पसंद नहीं है। मंगल ग्रह को लाल रंग प्रिय है। वही इसका रंग भी लाल है। यह सेना, भूमि, युद्ध और सैन्य शक्ति का कारक है। वहीं तुला, मकर और कुंभ राशि के जातकों के लिए काला धागा बहुत ही शुभ होता है। इसके साथ ही तुला शनि की उच्च राशि है। वहीं मकर और कुंभ राशि का मालिक शनि है।