Kashmir

कश्मीर में हथियारों के साथ 1 आतंकवादी गिरफ्तार

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में गुरुवार तड़के सुरक्षाबलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के बाद 1 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार किया गया और उसके पास से हथियार तथा गोले बारूद बरामद किए गए। 

सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खूफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल तथा राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल ने बडगाम जिले के पठानपोरा में तड़के संयुक्त तलाश अभियान शुरु किया। इस दौरान सुरक्षाबलों के जवान जब लक्षित क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छुपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरु कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरु हो गई। सूत्रों ने बताया कि आतंकवादी अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकलने में कामयाब हो गए। इसके बाद मुठभेड़ स्थल के आस-पास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। 

इस बीच सेना के एक अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके में तलाश अभियान शुरु किया गया है।  तलाश अभियान के दौरान 1 संदिग्ध आंतकवादी को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से 1 चीनी पिस्तौल, 1 ग्रेनेड, 6 एके मैग्जीन और 147 गोलियां बरामद की गई हैं।