avdertisement
Sunset Point places

Sunset Point का लेना है मजा तो ये मशहूर जगह हैं बेस्ट, जानिए और भी बहुत कुछ

सभी अलग-अलग जगहों पर घूमने का प्लान बनाते हैं जहां की वादियों का लुत्फ हर कोई उठाना पसंद करते हैं। क्या आप सनसेट का मजा लेना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही डेस्टीनेश्नस लेकर आए हैं जहां की वादियां आपके दिन बना देंगी-

कर्नाटक का सनसेट पॉइंट, अगुम्बे- कर्नाटक में स्थित अगुम्बे एक खूबसूरत प्राकृतिक गंतव्य है, जहां कई कारणों से भ्रमण किया जा सकता है। यह हरा-भरा एक शांत स्थल है जहां के वातावरण की खूबसूरती पूरी तरह से सनसेट के लिए मशहूर है। आप चाहें तो कुछ खूबसूरत पल अपने साथी या परिवार के साथ यहां जाकर बिता सकते हैं, क्योंकि इस खूबसूरत सनसेट के नजारे को अपने साथी या परिवार के साथ देखना बहुत यादगार साबित होगा।

गोवा- गर्मी के मौसम में घूमने और मजे करने के लिए गोवा परफेक्ट डेस्टीनेशन है। गोवा के बीच, समुद्र, फोर्ट, पब और मार्केट्स हर टूरिस्ट का दिल जीत लेते हैं। ऊपर से समुद्र के किनारे बैठकर सूर्यास्त और सूर्योदय के नजारों को देखने वाला पल आपके ट्रिप का मजा दोगुणा कर देता है। खासकर बेटलबटीम पर बैठकर सूर्यास्त का नजारा देखने का सबसे अलग है। अपने शानदार सूर्यास्त के कारण इसे 'सनसेट बीच ऑफ गोवा' भी कहा जाता है।

सनसेट पॉइंट कन्याकुमारी- इस जगह से सनराइज और सनसेट दोनों ही बेहद खूबसूरत लगता है, कन्याकुमारी के आसपास कई टूरिस्ट प्लेस हैं, यहां आपके चारों तरफ पानी होता है, जिस वजह से सूर्योदय और सूर्यास्त का अलग ही नजारा देखने को मिलता है। फोटोग्राफर्स के लिए भी यह जगह काफी मुफीद मानी जाती है।

डल लेक, कश्मीर- कश्मीर अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। कश्मीर में ऐसी कई जगहें है, जहां से आप बेहतरीन सनसेट का नजारा देख सकते हैं। लेकिन डल लेक के शिकारों में बैठकर सनसेट देखने का अलग ही मजा है।

ओडिशा- अगर आपका बजट कम है तो घूमने के लिए आप ओडिशा भी जा सकते हैं। यहां आपको एक से बढ़कर एक खूबसूत बीच देखने को मिल जाएंगे, जहां से आप सनराइस और सनसेट का नजारा देख सकते हैं। इसके अलावा आप यहां भारत की पहली और विश्व की दूसरी सबसे बड़ी समुद्री चिल्का झील भी देख सकते हैं। इसे देखने के लिए गर्मियों में यहां हजारों की संख्या में टूरिस्ट आते हैं।