Stuart Broad, England

क्रिकेट की वापसी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है : Stuart Broad

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को जल्द ही क्रिकेट मैचों की वापसी की संभावना नहीं लगती है भले ही दुनिया भर के क्रिकेट बोर्ड कोविड-19 महामारी को देखते हुए जहां खाली स्टेडियमों में मैच करवाने पर विचार कर रहे हैं।  

कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर की खेल प्रतियोगिताएं स्थगित या रद्द कर दी गयी हैं। अन्य खेलों की तरह अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट भी प्रभावित हुआ है जिसके बाद राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड बंद स्टेडियमों में मैच करवाने पर विचार कर रहे हैं। ब्राड ने बीबीसी से कहा, ‘‘यह खिलाड़ियों के लिये अजीब है। ऐसा लगता है कि फिर से क्रिकेट खेलने के लिये अभी लंबा इंतजार करना होगा।’ इस 33 वर्षीय खिलाड़ी को पूरा विश्वास है कि खेल के हितधारक किसी भी तरह के जोखिम की संभावना होने पर टूर्नामेंटों का आयोजन नहीं करेंगे। 

ब्रॉड ने कहा, ‘‘एक बात तय है कि खेलों को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाएगा। हम तभी क्रिकेट खेलेंगे जबकि सरकार ऐसा करना सुरक्षित मानेगी। मुझे लगता है कि खेल खाली स्टेडियमों में होगा। खिलाड़ियों और प्रबंधन स्टाफ के लिये भी ऐसा ही माहौल होगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऐसी चर्चा है कि उन मैदानों पर मैचों का आयोजन किया जाएगा जिनमें ठहरने की व्यवस्था है ताकि खिलाड़ियों को बाहर न जाना पड़े। हमें निश्चित तौर पर गेंद पर चमक लानी होगी और स्वाभाविक है कि संपर्क होगा।’