avdertisement
Shubh Mangal Zyada Saavdhan

जानिए क्यों आयुष्मान की 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' इन देशों में हुई बैन ?

आज सिनेमाघरों में आयुष्मान खुराना, नीना गुप्ता, जितेंद्र कुमार, गजराज राव, मानवी गागरू और नीरज सिंह स्टारर फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' रिलीज हो चुकी है। एक बार फिर से नए किरदार के साथ आयुष्मान खुराना दर्शकों का दिल जीतने आ गए हैं। बता दें कि, इस फिल्म में आयुष्मान गे का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। 

जानकारी के लिए बता दें कि, पहले यह फिल्म 13 मार्च को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब मेकर्स ने इसकी रिलीज डेट बदलकर 21 फरवरी कर दी है। यह फिल्म शुभ मंगल सावधान का सीक्वल है। खबरों के मुताबिक, फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' दुबई और मध्य पूर्व के देशों में रिलीज नहीं होगी। सूत्रों के अनुसार फिल्म के विषय के चलते मेकर्स को यह झटका लगा है। मेकर्स ने फिल्म में आयुष्मान और जितेन्द्र के किसिंग सीन को एडिट (संपादित) करने का विकल्प भी रखा, लेकिन उन्हें साफ तौर पर यह कह दिया गया कि यह दिक्कत फिल्म के किसी दृश्य से नहीं बल्कि विषय से है।

गौरतलब है कि मध्य पूर्व एशिया के देशों में हिंदी फिल्मों को अच्छा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन प्राप्त होता है लेकिन समलैंगिक रिश्तों पर बनी फिल्में वहां अपने आप ही बैन हो जाती हैं। इसके चलते इस फिल्म को किसी भी सूरत में वहां रिलीज नहीं किया जा सकता है। इस फिल्म में आयुष्मान गे का किरदार निभाते नजर आएंगे। फिल्म का डायरेक्शन हितेश केवल्या कर रहे, हैं वहीं फिल्म को आनंद एल राय और भूषण कुमार प्रोड्यूस कर रहे हैं।