avdertisement
SP

शिमला: राज्य सरकार ने बुधवार शाम तीन जिलों के एसपी बदले


शिमला: राज्य सरकार ने बुधवार शाम को तीन जिलों के एसपी बदले हैं। ऊना में पुलिस अधीक्षक के पद पर 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी कार्तिकेय गोकुला चंद्रन को स्टेट विजिलेंस व एंटी क्रप्शन मंडी के एसपी पद से ट्रांसफर किया गया है। यहां तैनात एसपी दिवाकर शर्मा को इसी पद पर बिलासपुर भेजा गया है। जबकि बिलासपुर से साक्षी वर्मा का तबादला कमांडेंट के तौर पर आईआरबी बटालियन बनगढ़ में किया गया है। 2015 बैच के आईपीएस अधिकारी अभिषेक यादव अब सोलन के पुलिस अधीक्षक होंगे। इसके अलावा एडीजीपी के पद पर प्रमोट हुए एन वेणु गोपाल को एपी व टी की जिम्मेदारी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के तौर पर दी गई है, जबकि 2002 बैच के आईपीएस अधिकारी आसिफ जलाल को प्रमोशन के बाद आईजीपी, एसआर शिमला में नियुक्ति मिली है। सैंट्रल डैप्युटेशन से लौटने पर 2003 बैच के आईपीएस अधिकारी रामेश्वर ठाकुर को एनसीबी (सीआईडी) में तैनाती दी गई है। जबकि विमल गुप्ता क्राइम के डीआईजी के तौर पर जिम्मेदारी संभालेंगे।

सोलन के पुलिस अधीक्षक मधुसूदन शर्मा को डीआईजी के पद पर प्रमोशन के बाद सैंट्रल रेंज मंडी में तैनाती मिली है। धर्मशाला में स्टेट विजीलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो के एसपी अरुल कुमार को इसी पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी मंडी में दी गई है। डरोह में एसपी के पद पर तैनात रमेश चंद छाजटा को जंगलबेरी बटालियन के कमांडेंट का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। प्रफोर्मा आधार पर सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रिथविक रुद्र, राकेश अग्रवाल व सत्येंद्र पाल सिंह को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के तौर पर पदोन्नत किया है।
अंडर ट्रांसफर चल रहे एचपीएस अधिकारी राजेंद्र सिंह भाटिया को एसपी, ईडब्ल्यूओ के पद पर बदला गया है। यह तैनाती डीआईजी, ईडब्ल्यू की जगह दी गई है।