avdertisement
mobile

Redmi ग्राहकों के लिए अपने इस स्मार्टफोन में लेकर आया एंड्रॉइड 10 अपडेट, जानिए खास फीचर्स

आए दिन रेडमी बेस्ट फीचर्स के साथ नए स्मार्टफोन लाॅन्च करती रहती है, जो ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करती है। इसी के साथ रेडमी ने Redmi 8A के लिए कंपनी ने अभी तक जनवरी सिक्योरिटी अपडेट ही जारी किया है। इस बीच इस फोन को एंड्रॉइड 10 के साथ GeekBench पर देखा गया है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड 10 अपडेट जारी करेगी। इससे पहले शाओमी ने Redmi K20 Pro और MI A2 समेत अपने कई स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉइड 10 अपडेट जारी किया है।

Redmi 8A कीमत-
ग्राहक फोन को Flipkart और Mi.com से भी खरीद सकते हैं। हैंडसेट के 2 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 6,499 रुपये और 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपये है। फोन ग्राहकों के लिए मिडनाइट ब्लैक, ओसियन ब्लू और सनसेट रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

फीचर्स-
- इस फोन में 6.22 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है और स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। हैंडसेट में क्नालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है और फोन एंड्रॉयड पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर रन करेगा। इसमें डुल सिम का यूज कर सकते हैं।

- फोटोग्राफी के लिए Redmi 8A के बैक में एफ/ 1.8 लेंस के साथ 12 मेगापिक्सल का Sony IMX363 सेंसर कैमरा दिया गया है। वहीं स्मार्टफोन में फ्रंट पैनल में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है। 

- फोन में एआई फेस अनलॉक और रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। ज़रूरत पड़ने पर 512 जीबी तक स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से बढ़ा भी सकते हैं। 

- कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एफएम रेडियो, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। 

- पावर के लिए रेडमी 8ए में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गयी है जो 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।