avdertisement
Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने गोडसे से की पीएम मोदी की तुलना, कहा- एक है विचारधारा

वायनाडः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की तुलना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से करते हुए गुरुवार को कहा कि दोनों एक ही विचारधारा में विश्वास रखते हैं। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ यहां एक रैली में मोदी पर निशाना साधते हुए हुए उन्होंने कहा कि वह भारतीयों से भारतीय होने का सबूत मांग रहे हैं।

महात्मा गांधी की 72वीं पुण्यतिथि पर वायनाड के कलपट्टा में ‘संविधान बचाओ’ मार्च को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि गोडसे और मोदी में कोई अंतर नहीं है। वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा, ‘आज, एक अज्ञनी शख्स गांधी की विचारधारा को चुनौती देने की कोशिश कर रहा है। वह घृणा का माहौल बना रहे हैं। विचारधारा एक ही है। नाथूराम गोडसे और नरेन्द्र मोदी एक ही विचारधारा में विश्वास रखते हैं। कोई अंतर नहीं है बस मोदी में यह कहने की हिम्मत नहीं है कि वह गोडसे की विचारधारा में विश्वास रखते हैं।’ नए नागरिकता कानून को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने मोदी से पूछा कि भारतीयों से भारतीय होने का सबूत मांगने वाले वह कौन होते हैं।

उन्होंने कहा, ‘भारतीयों से उनके भारतीय होने का सबूत मांगा जा रहा है। नरेन्द्र मोदी यह फैसला करने वाले कौन होते हैं कि कौन भारतीय है। मेरी भारतीयता पूछने का लाइसेंस मोदी को किसने दिया? मुझे पता है मैं भारतीय हूं और मुझे किसी को इसका सबूत देने की जरूरत नहीं है। इसी तरह, 1.4 अरब भारतीयों को भी यह साबित करने की जरूरत नहीं है कि वे भारतीय हैं।’ कांग्रेस नेता ने राज्य में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन को तेज करने के प्रयासों के तहत यहां मार्च का नेतृत्व किया।