nirmal singh khalsa

रागी निर्मल सिंह खालसा को इस तरह कोरोना ने घेरा, दिसंबर महीने में आए थे इंग्लैंड से वापस

अमृतसरः पद्मश्री रागी निर्मल सिंह खालसा की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है। आज सुबह ही उन्होनें अस्पताल में आखिरी सांस ली। आइसोलेशन के लिए निर्मल सिंह को गुरु नानक देव अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था।बताया जा रहा है कि निर्मल सिंह दिसंबर महीने में इंग्लैंड से भारत वापस आए थे और 13 दिसंबर को अपनी बेटी की शादी में शामिल हुए थे। जिसके बाद अमेरिका से उनके कुछ रिश्तेदार मार्च महीने के पहले हफ्ते आए थे। उसके बाद 19 मार्च को निर्मल सिंह खालसा चंडीगढ़ के सेक्टर 27A में उन्होनें कीर्तन किया था, जहां पर 100 से अधिक लोग शामिल हुए थे और 20 मार्च को वो वापस अमृतसर चले गए जहां उनकी तबीयत खराब हुई तो उन्होनें अपना चेकअप 21 मार्च को गुरु नानक देव अस्पताल में करवाया और डॉक्टरों ने उन्हें दवाई लिखकर दे दी और वापस भेज दिया।

जिसके बाद 24 मार्च को फिर वो अपना चेकअप करवाने के लिए गुरु राम दास मेडिकल कॉलेज गए तो वहां से भी डॉक्टरों ने उन्हें दवाई देकर भेज दिया। जिसके बाद 27 फरवरी को अमृतसर में श्री दरबार साहिब में  मशहूर तबला वादक जाकिर हुसैन से भी मिले थे।  जब उन्हें तकलीफ ज्यादा बढ़ने लगी तो दोबारा गुरु रामदास क़लेज आए तो डाक्टरों ने उन्हें गुरु नानक देव अस्पताल में रैफर कर दिया, जहां पर उनकी कोरोना के कारण मौत हो गई। 

आपको बता दें कि पंजाब में कोरोना से 5 लोगों की मौत हो चुकी है और एक महीने के अंदर अंदर पंजाब में करीब 40 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं।