Pineapple

Health से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर भगाने में मदद करे Pineapple

अनानास हमारी सेहत के लिए बहुत लाभदायक होता है। इस फ्रूट में भारी मात्रा में पोषक तत्व होते हैं। कहते हैं के इसका जूस रोजाना पिने से बहुत सी बिमारियों से हम छुटकारा पा सकते हैं। क्यूंकि इसका जूस पिने से इम्यूनिटी बढ़ती है और शक्ति बढ़ाने के साथ कैंसर जैसी गंभीर बिमारिओं से बचाव कर सकते है। यही नहीं ब्लकि इससे बहुत से और भी फायदे होते हैं जिनके बारे में आप शयद नहीं जानते होंगे ,तो चलिए जानते कुछ अन्य फायदों के बारे में। 

इम्यून सिस्टम: अनानास में कैल्शियम, आयरन, मैग्नीशियम, फाइबर, विटामिन आदि तत्व भारी मात्रा में पाएं जाते हैं। विटामिन-सी अधिक मात्रा में होने से यह स्वाद में थोड़ा खट्टा होता है। ऐसे में यह पाचन क्रिया को मजबूत करने में मदद करता है।

Index of /wp-content/uploads/2017/12

खून बढ़ाए: इसे काटकर या जूस निकाल कर पीने से शरीर में खून की मात्रा बढ़ती है। साथ ही बीमार होने पर इसे पीने से जल्दी रिकवरी होती है।

मोटापा करें कम: अनानास बॉडी को सही वजन दिलाने में मदद करता है। इसे प्राकृतिक तौर पर फैट बर्नर भी कहते है। इसे खाने से लंबे देर तक भूख नहीं लगती है। 

हड्डियां होती हैं मजबूत:पाइनएप्पल में कैल्शियम, मैगजीन, विटामिन, एंटी-ऑक्सीडेंट, गुण हैं। यह हड्डियों में होने वाले दर्द को दूर कर मजबूती दिलाता है। साथ ही इससे जुड़ी बीमारियों के होने के खतरे को कम करता है।

Top 8 Healthy Reasons to Eat Pineapple Daily - FitnessPowerClub.com

तनाव करें दूर: आज के समय में तनाव होना एक आम समस्या है। ऐसे में अनायास का जूस पीना काफी फायदेमंद है। इसमें मौजूद पौषक तत्व तनाव को कम करने में मदद करते हैं।

कैंसर से करें बचाव: अनानास में विटामिन, कैल्शियम, एंटी-ऑक्सीडेंट गुण होते हैं। इसका नियमित सेवन करने से कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से लड़ने की शक्ति मिलती है।