avdertisement
India Lockdown

बिना प्रशासन को सूचना दिए विदेशों व बाहरी राज्यों से लोगों का जिले में पहुंचना जारी

हमीरपु : कोरोना वायरस के चलते पूरे देश को लॉकडाऊन करने के बाद अब सभी राज्य सरकारें कफ्यरू लगाने जा रही हैं जिसका बड़ा कारण है कि प्रशासन को बिना सूचना दिए लोग एक राज्य से दूसरे राज्य को जा रहे हैं जिससे कोरोना जैसी महामारी को बढ़ने में और सफलता मिल रही है जिसे रोकने के लिए सरकारें सभी जिलों में कफ्यरू भी लगा सकती है। 

हमीरपुर जिला में प्रशासन को बिना सूचना दिए ही लोग बाहरी राज्यों और विदेशों से पहुंच रहे हैं। बमसन तहसील टौणी देवी की बात करें तो इसके तहत आने वाली पंचायतों में ही 9 मार्च के बाद अब तक करीब 150 लोग बाहरी राज्यों व विदेशों से आ चुके हैं। ये लोग अब गांवों में दुबके हैं और खुलेआम घूम रहे हैं जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोग डर के साए में हैं। 

गत रात को ही एक दर्जन लोग विभिन्न पंचायतों के बाहरी राज्यों के टौणी देवी क्षेत्र के आसपास के गांवों में पहुंचे हैं। वहीं पुलिस प्रशासन भी ऐसे लोगों को रोकने में असफल सिद्ध हो रहा है क्योंकि पूरी तरह से यातायात प्रतिबंध न होने से ये लोग बड़ी आसानी से दूसरे राज्यों से यहां पहुंच रहे हैं। उधर, बारीं पंचायत प्रधान बबीता चौहान ने बताया कि बारीं पंचायत में जो लोग बाहरी राज्यों व विदेशों से आए हैं उनकी सूचना प्रशासन को दी है ताकि प्रशासन इन्हें जरूरी हिदायतें प्रदान करे। 

उधर, टौणी देवी पुलिस यूं तो लॉकडाऊन के दौरान अस्पताल चौक पर नाका लगाकर गाड़ियों की चैकिंग करने के साथ उन्हें रोक रही है, लेकिन इस दौरान उनके साथ आधा दर्जन दुकानदार खड़े थे जोकि पुलिस के सामने ही लॉकडाऊन का उल्लंघन हो रहा था जिसके बाद इसकी सूचना एस.पी. को दी गई और तुरंत एस.पी. अजिर्त सेन ने टौणी देवी पुलिस को सख्त हिदायत देते हुए जो लोग बाहर घूम रहे हैं उनके खिलाफ सख्म कार्रवाई करने के निर्देश दिए।