Pakistani army targets posts on LoC

पाकिस्तानी सेना ने राजाैरी, पुंछ में एलओसी पर अग्रिम चौकियों को बनाया निशाना

जम्मूः पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ और राजाैरी जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे गांवों और अग्रिम चौकियों को निशाना बनाते हुए बृहस्पतिवार को गोलीबारी और गोलाबारी तेज कर दी। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना पिछले 12 दिनों से मोर्टार और छोटे हथियारों से एलओसी से लगे असैन्य इलाकों को निशाना बना रही है। 

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया, ‘आज करीब नौ बज कर 45 मिनट पर पाकिस्तानी सेना ने छोटे हथियारों से गोलीबारी कर पुंछ के कस्बा और किरनी सेक्टरों में नियंत्रण रेखा पर बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन किया।’ उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार से गोले दाग कर सुबह करीब 11 बजकर 45 मिनट पर राजाैरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एलओसी पर भी संघर्ष विराम उल्लंघन किया।
लेफ्टिनेंट कर्नल आनंद ने बताया कि भारतीय थल सेना ने इन सभी सेक्टरों में पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तानी सेना के नौशेरा, कस्बा और किरनी सेक्टरों में रिहायशी इलाकों को निशाना बनाने से लोगों के बीच भय व्याप्त हो गया है। राजाैरी, पुंछ और कुपवाड़ा में भारत-पाकिस्तान सीमा के समीप गांवों में रह रहे निवासी तब से खौफ के साये में रह रहे हैं, जब बीते सप्ताह पाकिस्तान की ओर से हुई गोलाबारी में तीन व्यक्ति मारे गए थे।