avdertisement
numerology

आज का दिन इस अंक के जातकों की पुराने दोस्तों से होगी मुलाकात, क्या कहता है आपका अंकराशिफल

अंक 1: अपव्यय और नुकसान से बचने की आज आपको सख्त जरूरत है। किसी अपने की बात दिल में तीर की तरह चुभ सकती है, इसलिए बेहतर होगा आज पूरे दिन खुद पर ध्‍यान दें। महत्वपूर्ण कार्ययोजनाओं को संभालने की जिम्मेदारी लेने से पहले संबंधित कार्य के सभी प्रासंगिक पहलुओं पर विचार करने की जरूरत है।

अंक 2: आपके प्रयासों की सराहना होगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। कार्यालय या घर पर लोगों के साथ बैठकर समस्या सुलझाने का बेहतर दिन है। सामाजिक एवं सांस्कृतिक आयोजनों में विशेष सहभागिता निभाने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। सरकारी नौकरी अथवा अन्‍य नौकरी करने वाले लोगों के लिए काफी व्यस्त पर संतोषजनक दिन रहेगा।

अंक 3: दिन के पहले भाग से मिली चुनौतियों से घबराएं नहीं और अपने कार्य में तल्लीनता के साथ लगे रहें। दिन खत्म होते-होते आप वांछित सफलता हासिल कर लेंगे। प्रेम संबंधी मामलों में बढ़-चढ़ कर पहल करने की जरूरत नहीं है, अन्यथा इसके नकारात्मक प्रभाव भी प्राप्त हो सकते हैं।

अंक 4: एक कुशल वक्ता के तौर पर आपकी प्रशंसा होगी और निश्चित तौर पर लोग आपको सुनना पसंद करेंगे। पारिवारिक कलह आपकी कार्क्षमता को प्रभावित कर सकती है। जैसे भी हो, आज घर में शांति व्यवस्था बनाए रखें। गुस्से और आवेश से आज जितना संभव हो बचें, अन्यथा इसके परिणामश्वरूप आपके मित्र भी आपके शत्रु बन सकते हैं।

अंक 5: दोस्तों के साथ वक़्त बिताने की जगह घर पर अपने परिवार के साथ समय देना आज आपको ज्यादा सूकून देगा। पुराने संपर्कों से मुलाकात आज का दिन खुशनुमा बना सकती है। इस दिन का लाभ उठाएं और अपने बचे हुए काम भी तेजी से निबटाएं। चोट -चपेट की संभावना बनती दिख रही है , सतर्क रहें और अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें।

अंक 6: दोपहर के बाद कुछ अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। धैर्य रखें और बिना विचलित हुए समस्याओं का सामना करें। मित्रों और सगे संबंधियों से भरपूर मानसिक बल मिलेगा। मानसिक बल की यह स्थिति आपको किसी बड़ी कार्ययोजना के लिए प्रेरित करेगी।

अंक 7: जीवन के यथार्थ पहलूओं से रू-ब-रू होने का मौका मिलेगा और कुछ कड़वे अनुभव से आपको भविष्य में किसी पर भरोसा न करने की सीख भी मिलेगी। नौकरी से जुड़े लोगों के काम की प्रशंसा होगी। स्थान परिवर्तन और पदोन्‍नति के भी योग बनते नज़र आ रहे हैं। पारिवारिक कलह आपकी कार्क्षमता को प्रभावित कर सकती है, इसका ध्यान रखें ।

अंक 8: आवश्यकता आविष्कार की जननी होती है। कुछ इसी प्रकार की आवश्यकता आज आपको नए काम की तरफ प्रेरित करते हुए उसे सफल भी साबित करेगी। आपके बनाए हुए नए परिचय आज आपके काम आने वाले हैं। बड़ी से बड़ी समस्या भी आज आप अपने संपर्कों के बल पर हल कर लेंगे।

अंक 9: अन्‍य दिनों की अपेक्षा आज कुछ तनाव कम होने के आसार हैं। कार्यस्थल पर सीनियर्स और जूनियर्स दोनों के सहयोग से आज आपके काम रफ़्तार पकड़ेंगे। घर में बन रहे उल्लास के माहौल से ऊर्जावान महसूस करेंगे और इसी आतंरिक ऊर्जा का समुचित लाभ आज आपको आपके कार्यक्षेत्र में भी मिलने वाला है।