numerology

अंकराशिफल: आज इस अंक के जातक सट्टेबाजी से रहें दूर नहीं तो बढ़ेंगी आर्थिक समस्याएं

अंक 1: मित्रों और परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। इससे आपके आत्मबल में वृद्धि होगी। यही आत्मबल आज आपको बड़े से बड़ा कार्य करने के लिए प्रेरित करेगा। कार्यक्षेत्र में भी आज आपको सहयोगियों की पूरी मदद मिलेगी। दांपत्‍य जीवन में पुराने विवाद सुलह के कगार पर होंगे। प्रेम संबंधित मामलों में भी मधुरता बनेगी।

अंक 2: सट्टे और शेयर के काम से परहेज करें। किसी भी प्रकार का कर्ज आज के दिन ना लें और ना ही दें। सरकारी सेवा कर्मियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। आज आप जिस भी क्षेत्र में प्रयास करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। पूर्व में बनाई हुई आर्थिक कार्ययोजना और रणनीति आज धरातल पर उतरती दिखाई देगी। आर्थिक समस्याएं भी हल होंगी।

अंक 3: अध्यन-अध्यापन से जुड़े लोगों के लिए अवसर भरा दिन साबित हो सकता है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं दिन के मध्य भाग में आपको विशेष रूप से प्रभावित कर सकती हैं ,सतर्क रहें। कोई बड़ी संभावना आपके पास आ सकती है। यह आपके भविष्य के लिए लाभकारक साबित होगी।

अंक 4: क्रोध पर नियंत्रण रखें। अनावश्यक वाद-विवाद से बचें। व्यापारियों को आज पूरा दिन लाभ के अवसर प्राप्त होते रहेंगे। छात्रों को उनके शैक्षणिक क्षेत्र में आज बड़े अवसर और उपलब्धि मिलने के आसार हैं। प्रयासों में सफलता मिलेगी। प्रेम प्रसंगों से जुड़े मामलों में तकरार संभव है। बेहतर होगा आप दोनों एक-दूसरे की भावनाओं का ख्‍याल रखें।

अंक 5: आवेश में आकर कोई भी बात न बोलें। अन्यथा सारा दिन व्यर्थ का तनाव उत्पन्न हो सकता है। सगे- संबंधियों की बातों से भावनात्मक चोट लग सकती है। इसके प्रभाव से आपकी कार्यक्षमता प्रभावित हो सकती है। व्यर्थ की बातों में अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें। अपने मन को काम पर केंद्रित करें।

अंक 6: निवेश संबंधी मामले आपके लिए लाभ के अवसर देने वाले साबित होंगे। आज के दिन इसका लाभ लें। भविष्य से किनारा रखें और वर्तमान पर केंद्रित करें। जो कार्य आपके सम्मुख है उसे समाप्त करने की कोशिश करें। भविष्य के कार्य की कल्पनाओं से बचें।

अंक 7: भावनात्मक निर्णय लेने से बचें। आपके आस-पास के लोग आपकी इस भावनात्‍मक प्रवृत्ति का लाभ उठाने की चेष्टा करेंगे। व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज के दिन परिवार में आर्थिक रूप से उतार चढ़ाव बना रहेगा। हालांकि सारे कार्य भी आपके पूरे होते चले जायेंगे।

अंक 8: दिन ढलते-ढलते ही आपके किसी बिगड़े काम के बनने की संभावना नज़र आ रही है। कोई अनजान व्यक्ति अचानक से आपके कार्य में आपका सहयोगी बन आपका काम बना सकता है। आज आपके तेवर अपने चरम पर होंगे और आपके इसी तेवर से आपके सारे लंबित कार्य सफलतापूर्वक निष्पादित होते चले जायेंगे।

अंक 9: पुराने लंबित पड़े मामले आज आपके अथक प्रयास और कर्मठता के चलते पूर्ण हो सकते हैं। पुराने बिगड़े काम खुद ब खुद रास्ते पर आते चले जायेंगे। किसी अनजान व्यक्ति से सहयोग आपके सारे बिगड़े काम बना देगा।