avdertisement
Naresh Gujral

जालंधर के स्वास्थ्य के प्रति समर्पित सांसद नरेश गुजराल ने दी 2 करोड़ रुपए की ग्रांट

जालंधर : महानगर जालंधर के प्रति सदा ही उदार रहे राज्यसभा सदस्य नरेश गुजराल ने महानगर के लोगों के स्वास्थ्य के प्रति गंभीरता दिखाते हुए डिप्टी कमिश्नर जालंधर वरिंदर कुमार शर्मा को 2 करोड़ रु पए तत्काल प्रभाव से देने की घोषणा की है। नरेश गुजराल ने साथ ही कहा है कि लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए डिप्टी कमिश्नर इस पैसे का इस्तेमाल कर सकते हैं। नरेश गुजराल ने हमेशा ही शहरवासियों के स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशीलता दिखाई है। कोरोना वायरस के चलते शहर को स्वास्थ्य सुविधाओं की बहुत ज्यादा आवश्यकता है। इस बात को समझते हुए नरेश गुजराल ने 2 करोड पर देने की घोषणा की है । यह पहला मौका नहीं है जब नरेश गुजराल ने जालंधर के लोगों के स्वास्थ्य के मद्देनज़र मदद की हो। इससे पहले वे जालंधर सिविल अस्पताल में करोड़ों रुपए मूल्य की मशीनरी उपलब्ध करवा चुके हैं जिसका शहर के लाखों लोग फायदा उठा रहे हैं। 

नरेश गुजराल ने सिविल अस्पताल जालंधर के लिए इससे पहले एंबुलेंस गाड़ियां, एक्स-रे मशीन, डायलिसिस मशीन सहित कई उपकरण व मशीनरी मुहैया करवाई है। कोरोना वायरस के चलते सबसे बड़ी प्राथमिकता स्वास्थ्य सुविधाओं को चाक-चौबंद करना है। लोगों के स्वास्थ्य को गंभीरता से लेते हुए ही सांसद नरेश गुजराल ने 2 करोड रु पए देकर बहुत बड़ा योगदान दिया है। डीसी वरिंदर कुमार शर्मा ने कहा कि महानगर में कोरोना फैलने से रोकने तथा लोगों को आइसुलेट करने के लिए किया जाएगा तथा क्वारंटाइन सैंटर बी बनाए जाएंगे ताकि वहां लोगों को सुविधा मुहैया करवाई जा सके। 

इसके अलावा गरीबों तक अनाज पहुंचाने की भी व्यवस्था करने के साथ-साथ महानगर को सैनेटाइजेशन पर खर्च किए जाएंगे। इसके साथ ही सांसद नरेश गुजराल ने श्री देवी तालाब मंदिर चैरीटबेल अस्पताल की कोरोना वायरस अवनेयरनैस व दी जा रही सेवाओं को देखते हुए अपग्रेशन के लिए योगदान भी दिया, ताकि अस्पताल को अपग्रेड किया जा सके और आने वाले समय में लोगों को इसका फायदा मिल सके।