avdertisement
Makeup

Makeup Tips: मेकअप को फैलने से रोकेंगे ये तरीक

आजकल की लिडकयों के लिए मेकअप एक जरूरत बन गया हैं। कोई भी लडकी मेकअप किए बिना घर से बाहर नहीं निकलती हैं। मेकअप आपको खूबसूरत बनाने के साथ ही आपको कॉन्फिडेंट भी करता हैं। वैसे चार-पांच घंटे बाद हमारा मेकअप डल होने लगता हैं और दोबारा मेकअप करने में हमें परेशानी का सामना करना पडता हैं। कई बार तो गर्मी में पसीने के कारण मेकअप फैल जाता हैं, जिससे चेहरा खराब नजर आने लगता हैं, जो आपकी पर्सनैलिटी पर बुरा असर डालता हैं। आइए जानते हैं मेकअप को फैलने से कैसे बचाया जा सकता हैं। 

चेहरे को अच्छे से साफ करें- आपको बता दें कि मेकअप करने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो लें, क्योंकि इससे चेहरे पर जमीं गंदगी निकल जाती है। इसके बाद आप चेहरे पर बर्फ से एक मिनट तक मसाज करें और गुलाब जल का इस्तेमाल करें। इससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा।

वॉटर प्रूफ मेकअप का उपयोग करें- गर्मी के दिनों में मेकअप पसीने की वजह से बह जाता हैं। जिससे यह हमारे लुक को बिगाड देता हैं इसलिए हमेशा वॉटर प्रूफ मेकअप जैसे- मस्कारा व आईलाइनर का ही इस्तेमाल करें। इससे आपका मेकअप लंबे समय तक सही बने रहेगा।

क्रीम वाले ब्लश का इस्तेमाल करें- आपके स्किन टोन के हिसाब से ही ब्लशर डार्क या लाइट होना चाहिए। गर्मी के दिनों में पाउडर वाले ब्लश की जगह क्रीम वाले ब्लश का इस्तेमाल करें, क्योंकि अगर पसीना आएगा भी तो मेकअप खराब नहीं होगा और साथ ही यह आपको नेचुरल लुक भी देगा।

आंखों का मेकअप- गर्मी के दिनों में आंखों के मेकअप के लिए पहले प्राइमर का इस्तेमाल करें। जैल आईलाइनर गर्मियों में ज्यादा टाइम तक टिका रहता हैं। ध्यान रखें कि आंखों पर लिक्विड आईलाइनर का इस्तेमाल न करें। इसके बाद काजल को लगाने से पहले कॉम्पेक्ट पाउडर का इस्तेमाल करें। इससे आंखों का मेकअप फैलेगा नहीं और आंखों को लंबे समय तक अट्रैक्टिव लुक भी मिलेगा।