avdertisement
mahashivratri

आज शिवरात्रि के पावन पर्व पर करें इन अचूक मंत्रों का जाप, सभी दोषों से मिलेगी मुक्ति

आज महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव का व्रत रखेंगे। इस दिन सभी विधिवत रुप से भोलेनाथ की पूजा कर संकटों से मुक्ति मिलेगी। अगर आप पर भी राहु और शनि का साया है तो आप भी आज भगवान शिव की पूजा कीजिये आपको वो हर कष्ट से मुक्ति दिला देंगे।

आज करें ये उपाय-
- इस दिन अगर आप इस एक मंत्र का जाप करके भगवान शिव की पूजा करेंगे तो आपकी ग्रहो की बनती बिगड़ती स्थितयो पर अपने आप काबू हो जायेगा। 

- ये अचूक मंत्र काम करेगा शनि और राहु के कुंडली के बुरे योग गंभीर और मृत्यु समान शारीरिक परेशानियों और मानसिक परेशानियों को दूर करने में इन ग्रहो के आधार पर ही व्यक्ति की कुंडली में कालसर्प योग और पितृ दोष बनते है माना जाता है। इन दोषो से व्यक्ति के जीवन में गहरी मानसिक स्थिति उत्पन्न हो सकती है। 

- धार्मिक मान्यताओं में सारे ग्रह काल गणना के आधार हैं और चूंकि काल पर शिव का नियंत्रण है, इसलिए महाकाल यानी शिव की उपासना ग्रह दोषों की शांति के लिए बहुत असरदार मानी गई है।

- जिसमें शिव के ऐसे अचूक मंत्र के जप का महत्व है, जो ग्रह पीड़ा ही दूर नहीं करता बल्कि मनचाहे फल भी देता है  यह अद्भुत और प्रभावकारी मंत्र है- शिव गायत्री मंत्र 

- महाशिवरात्रि के दिन आप भगवान शिव को गंध, अक्षत, पुष्प, धूप, दीप, नैवेद्य, फल, पान, सुपारी, लौंग, इलायची चढाएं इसके बाद शिव गायत्री के दिव्य मंत्र का जाप करे मंत्र इस तरह से है। 

- ॐ तत्पुरुषाय विद्महे। महादेवाय धीमहि। तन्नो रुद्रः प्रचोदयात।।