Lockdown

लॉकडाउन की पाबंदियां समाप्त हो चुकी हैं , तेल के दामों में वृद्धि वापस ली जाए : भूपेंद्र हुड्डा

चंडीगढ़: हरियाणा में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज तेल के दाम कम करने की मांग उठाते हुए कहा कि लॉकडाउन की पाबंदियां काफी हद तक समाप्त हो चुकी हैं और सरकारी आमदनी के लगभग तमाम ज़रिए खुल चुके हैं, ऐसे में हाल में की गई तेल के दामों की बढ़ोत्तरी को वापस लिया जाए।

 हुड्डा ने यहां जारी बयान में कहा कि प्रदेश और केंद्र सरकार दोनों को अपने करों में कटौती करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल की कीमत 2004 के स्तर पहुंच चुकी हैं लेकिन सरकार टैक्स पर टैक्स लगाकर इसे महंगा करने में लगी हैं।

 हुड्डा ने कहा कि अब तो दिल्ली सरकार ने तेल सस्ता करने की दिशा में फैसला लेते हुए 8.36 रुपये डीज़ल के रेट कम किए हैं। हरियाणा की गठबंधन सरकार को भी तेल पर लगने वाले वैट को कम करके कांग्रेस कार्यकाल के स्तर पर लाना चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके कार्यकाल में डीजल पर वैट करीब 9} था, जो मनोहर लाल खट्टर सरकार में लगभग दोगुना हो गया है। हुड्डा ने कहा कि इसकी सबसे ज़्यादा मार किसानों पर पड़ रही है जो पहले से सरकारी नीतियों की मार ङोल रहे हैं जबकि इस बीच टिड्डी दल ने भी उनकी परेशानी बढ़ा दी है।