makeup

इन बातों को ध्यान में रख कर खरीदे अपना मेकअप

अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए मेकअप का सहारा लेती है। लकिन ऐसा तभी मुमकिन है जब आपका मेकअप अच्छे ब्रांड का हो। कई बार लडकिया महंगा मेकअप ले लेती है लेकिन वो अच्छा नहीं निकलता। जिसका उन्हें पता भी नहीं चलता। जो परफेक्ट और स्मूद मेकआप लुक नहीं देता। इसलिए यह जरूरी है कि आप असली व नकली मेकअप प्रॉडक्ट की पहचान रखें। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे कैसे करें असली और नकली मेकअप प्रॉडक्ट की पहचान। लाइसेंस प्राप्त दुकानों से ही मेकअप प्रॉडक्ट्स खरीदें। ब्रांडेड प्रॉडक्ट्स हमेशा लाइसेंस प्राप्त रिटेलर्स द्वारा ही बेचे जाते हैं। अगर ऑनलाइन ब्रांडेड प्रॉडक्ट्स खरीद रही हैं, तो उसकी अधिकृत वेबसाइट पर ही जाएं। बिना लाइसेंस के दुकानों में उपलब्ध नकली मेकअप काफी सस्ता होता है। 

The *Real* Makeup Expiration Date for Every Product in Your Makeup Bag

इंस्टाग्राम शॉपिंग से रहें दूर 
जितना हो सके इंस्टाग्राम शाॅपिंग से बचें। इंस्टाग्राम पर यह दावा किया जाता है कि मेकअप प्रॉडक्ट 100 प्रतिशत ओरिजिनल है। साथ ही मेकअप प्रॉडक्ट खरीदने के लिए कई ऑफर्स भी दिए जाते हैं। लेकिन इंस्टा पर ना तो पैकेजिंग की जांच की जा सकती हैं और ना ही क्वालिटी को चेक किया जा सकता है। 

How to Conceal Pimples the Right Way, According to Makeup Artists ...

पैकेजिंग से करें पहचान 
पैकेजिंग के जरिए भी असली व नकली मेकअप प्रॉडक्ट की पहचान कर सकती हैं। कम गुणवत्ता वाले प्लास्टिक, फीके रंग और खराब फिटिंग वाले मिरर नकली मेकअप प्रॉडक्ट की ओर इशारा करते हैं। वहीं कुछ में तो उत्पादों के नाम भी सही ढंग से लिखे नहीं जाते हैं। इसलिए कोई भी प्रॉडक्ट खरीदने से पहले इन बातों का ध्यान जरूर रखें। 

The truth about cruelty-free makeup