cars

लाॅन्च से पहले ही KIA CARNIVAL ने बनाएं रिकार्ड्स, जानिए क्या है खास फीचर्स

भारत में आए दिन सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां नई कार और बाइक्स लाॅन्च करते रहते हैं। जिसे खरीदना हर कोई चाहता है। बता दें, Kia Seltos को भारत में मिली शानदार सफलता के बाद किआ कार्निवाल को भी लांच के पहले ही अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। लांच के पहले ही बुकिंग ने नया रिकॉर्ड बना दिया है। 

कंपनी ने दावा किया है कि एक ही दिन में किआ कार्निवाल की 1,410 यूनिट्स की बुकिंग हुई। किआ की यह MPV भारत में 265 टचपॉइंट्स पर उपलब्ध है। इस कार की बुकिंग के लिए 1 लाख रुपये का अमाउंट देना होगा। इस बुकिंग में अधिकतर टॉप वैरिएंट्स के मॉडल्स शामिल है।

फीचर्स-
- वहीं इसके फीचर्स की बात की जाए तो इसमें दूसरी लाइन के लिए पावर स्लाइडिंग दरवाजे है , और फ्रंट में किआ की सिग्नेचर ग्रिल है। 

- इंटरनैशनल मार्केट में बिकने वाली कार्निवल का लुक काफी शानदार और प्रीमियम है। भारतीय बाजार में आने वाली कार्निवल की डिजाइन में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे।

- इंजन के मामले में भारतीय बाजार में कार्निवल में BS6 कम्प्लायंट 2.2-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिल सकता है। 

- इसके साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जा सकता है। इंटरनैशल मार्केट में कार्निवल 3.3-लीटर V6 पेट्रोल इंजन के साथ भी आती है।

- यह इंजन 202 hp की पावर और 441 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 270 hp की पावर और 318 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। 

- भारत में आने वाली कार्निवल में यह इंजन दिए जाने की संभावना बहुत कम है।