avdertisement
JP Nadda arrives in Himachal

हिमाचल पहुंचे जेपी नड्डा, सीएम जयराम ने लोगों की तरफ से किया अभिनंदन

सोलनः हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के लोगों की तरफ से जेपी नड्डा के हिमाचल पहुंचने पर अभिनंदन किया। जयराम ठाकुर ने प्रदेश के देवी देवताओं और प्रदेश के लोगों की तरफ से जेपी नड्डा को भाजपा को ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए शुभकामनाएं दी है। जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कई वर्षों के बाद देश में मजबूत सरकार और नेतृत्व मिला है। प्रदेश में सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट की बैठक में सरकार ने बुजुर्गों का आशीर्वाद और उनको सम्मान देने के लिए 70 की उम्र पार कर चुके बुजुर्गों को बिना किसी आयु सीमा के पेंशन देने का निर्णय जिससे प्रदेश के 2 लाख 63 हजार बुजुर्गों को 1500 मासिक पेंशन देने का गैर राजनीतिक निर्णय लिया।

सरकार ने जनमंच की शुरुआत करके लोगों के घर द्वार जाकर उनकी समस्याओं का हल करने का दूसरा बड़ा काम किया जिसकी पूरे देश में सराहना हो रही है। लेकिन कांग्रेस के नेताओं को लोगों की समस्याओं का हल होना बुरा लग रहा है और इसे बंद करने की मांग कर रहे हैं। जनमंच में अबतक 90 फीसदी शिकायतें हल हो रही हैं। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन योजना का शुरुआत की जिससे लोगों की समस्या का हल घर बैठें हो रही हैं। जयराम ठाकुर ने जेपी नड्डा के स्वास्थ्य मंत्री रहने के दौरान शुरू की गई योजना आयुष्मान भारत का ज़िक्र करते हुए कहा कि नड्डा ने लोगों के दुख को समझते हुए बीमार आदमी के ईलाज का 5 लाख तक के खर्च का जिम्मा उठाया जो असहाय लोगों के लिए सौगात बनकर सामने आई है। 

उज्जवला योजना ने माताओं और बहनों को धुंए से निजात मिली है लेकिन कुछ लोग इसमें भी छूट रहे थे जिसके लिए हिमाचल प्रदेश सरकार ने गृहणी सुविधा योजना शुरू की जिसका नतीजा यह हुआ कि हिमाचल में एक भी घर ऐसा नहीं है जिसमें गैस चूल्हा न हो। उन्होंने कहा कि जेपी नड्डा के मार्गदर्शन में उन्होंने संगठन के कार्य को समझा है और आगे भी उनका मार्गदर्शन मिलता रहेगा। देश में जेपी नड्डा और प्रदेश में राजीव बिंदल के नेतृत्व में पार्टी बुलंदियों को छुएगी। साथ ही प्रदेश में भी इस बार 2022 में सरकार बदलने का क्रम खत्म होगा और प्रदेश में फिर से बीजेपी की मजबूत सरकार बनेग