avdertisement
Jannayak Janata Party

जजपा अजय चौटाला के जन्मदिन पर इसराना में करेगी रैली, दिल्ली हिंसा की निंदा

चंडीगढ़: जननायक जनता पार्टी(जजपा) के संस्थापक डॉ. अजय सिंह चौटाला के 13 मार्च को जन्मदिवस पर पार्टी पानीपत जिले की इसराना अनाज मंडी में एक बड़ी रैली का आयोजन करेगी। जजपा के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुये दावा कि डा. चौटाला के जन्मदिन समारोह के रुप में प्रस्तावित यह ‘युवा रैली‘ भीड़ के लिहाज से ऐतिहासिक होगी। इस अवसर पर इंडियन स्टूडेंट आर्गेनाईजेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह चौटाला भी उपस्थित थे।   

निशान सिंह ने कहा कि युवाओं के प्ररेणाश्रोत रहे डॉ. चौटाला अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत राजस्थान से की थी। वे राजस्थान की दो अलग-अलग विधानसभाओं से विधायक बने। बाद में हरियाणा से वह कई बार लोकसभा, राज्यसभा और विधानसभा तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा आज भी उन्हें अपना आदर्श मानते है। उन्होंने बताया कि रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रदेशभर में दो से दस मार्च तक जिलेवार दौरा कर रैली के लिए निमंत्रण देंगे। 

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि राज्य की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार युवाओं को रोजगार देने की दिशा में सकारात्मक ढंग से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र में प्रदेश के युवाओं को 75 प्रतिशत रोजगार मुहैया कराने के लिए सरकार कानून बनाने जा रही है। छात्र संघ चुनाव को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बार प्रदेश के शिक्षण संस्थाओं में छात्र संघ के चुनाव प्रत्यक्ष रुप अवश्य कराए जाएंगे। 

एसवाईएल को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान को लेकर चौटाला ने टिप्पणी करते हुए कहा कि कैप्टन सिंह उंगली कटा कर शहीद होना चाहते हैं। लेकिन हम उच्चतम न्यायालय द्वारा हरियाणा के पक्ष में दिए गए फैसले को लागू कराने में यकीन करते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा को एसवाईएल नहर के माध्यम से उसके हक का पानी मिल कर रहेगा।

दिग्विजय सिंह चौटाला ने दिल्ली ¨हसा की भर्त्सना करते हुये लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना की जितने कड़े शब्दों में निंदा की जाए उतनी कम है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो हालात बने हैं, उसे लेकर पार्टी चिंतित है। उन्होंने इस ¨हसा में शामिल असामाजिक तत्वों को कानून के अंजाम तक पहुंचाने और सख्त सज़ा सुनिश्चित करने की मांग की। उन्होंने दिल्लीवासियों से शांति एवं संयम तथा आपसी भाईचारा मजबूत बनाये रखने की अपील की।